July 3, 2022 2:40 pm

चंपावत उपचुनाव:  सीएम पुष्कर सिंह धामी और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की एंट्री से गरमायेगी सियासत…

चंपावत: सीएम पुष्कर सिंह धामी और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत आज चम्पावत विधानसभा के मैदानी क्षेत्र टनकपुर बनबसा में सभा करेंगे। दोनों दिग्गजों की एक साथ विधानसभा में एंट्री से सियासी सरगर्मियां बढ़ने लगी हैं।  उपचुनाव को अब महज आठ दिन शेष है। ऐसे में दोनों राष्ट्रीय पार्टियां चुनाव के अंतिम चरण में पूरी ताकत झोंक रहे हैं। एक ओर जहां भाजपा के प्रदेश भर के नेता पहले ही उपचुनाव के लिए धामी के प्रचार में जुटे हुए हैं। वहीं दूसरी ओर पूर्व सीएम हरीश रावत पहली बार कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी के प्रचार में चम्पावत विधान सभा पहुंच रहे हैं। सोमवार को रावत का बनबसा के बाद टनकपुर में कार्यक्रम है। पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल ने बताया कि पूर्व सीएम रावत टनकपुर में तुलसीराम चौक के पास सोमवार को जनसभा करेंगे।

वहीं, सीएम पुष्कर धामी भी शाम के समय चम्पावत से होकर टनकपुर पहुंचेंगे। दोनों पार्टियों के दिग्गज नेता सोमवार को चुनाव प्रचार के दौरान आमने-सामने होंगे। दोनों दल प्रत्याशी की जीत के लिए पूरा दमखम लगा रहे हैं। पूर्व सीएम के आने से विस में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में नया जोश आने की उम्मीद है।

चम्पावत में नेताओं की भरमार, होटल पैक

आगामी 31 मई को चम्पावत विस में उपचुनाव होना है। इसी को देखते हुए दोनों पार्टियों के विभिन्न विस के विधायक, मंत्री, संगठन के नेता व कार्यकर्ता चम्पावत पहुंचे हैं। जिस कारण टनकपुर-बनबसा से लेकर चम्पावत और लोहाघाट तक होटल पैक हो गए हैं। इसका खामियाजा आम आदमी को उठाना पड़ रहा है। नाइट स्टे के लिए लोगों को होटलों में कमरा तक नसीब नहीं हो रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं उपचुनाव निपटने और मतगणना के बाद ही अब चम्पावत के होटलों में आम लोगों को स्टे के लिए कमरा मिलेगा।