July 3, 2022 2:15 pm

नौकरी: कुत्तों का खाना चखकर बताने के लिए, लाखों रुपये दे रही है ये कंपनी…

न्यूज़ डेस्क: ज्यादातर लोगों को इस बात की शिकायत रहती है कि उनसे काम तो भरपूर लिया जाता है, लेकिन उसके मुताबिक उन्हें सैलरी नहीं मिलती है. वहीं, कई लोग पसंद का काम नहीं मिल पाने का दुखड़ा रोते हैं. फिलहाल, इंटरनेट पर एक जॉब ऑफर (Job Offer) खूब चर्चा में है, जो शायद कुछ लोगों के लिए कमाल का ऑफर साबित हो सकता है. जी हां. आपको महज खाना खाने के लिए इतने पैसे ऑफर किए जा रहे हैं कि आप सोच भी नहीं सकते. हालांकि, ये कोई लजीज व्यंजन नहीं है, बल्कि पालतू कुत्तों को खिलाए जाने वाले फूड प्रोडक्ट्स (Dog Food) को चखकर (Taster Job) उसके बारे में आपको केवल रिव्यू देना है. ये भले ही अजीबोगरीब जॉब ऑफर है, लेकिन ब्रिटेन की एक कंपनी इसके बदले में सिलेक्टेड शख्स को लाखों रुपए ऑफर कर रही है.

दुनिया में ऐसी कई नौकरियां हैं, जो आपको देखने व सुनने में काफी अजीब लगेंगी. इन दिनों ब्रिटेन की एक कंपनी का जॉब ऑफर खूब सुर्खियां बटोर रहा है. दरअसल, ये नौकरी एक फूड टेस्टर की है. जैसा कि नाम से ही पता चलता है कि आपको खाने का स्वाद चखकर बताना है कि कैसा है. लेकिन इसमें थोड़ा ट्विस्ट है. यहां आपको किसी लजीज व्यंजन की टेस्टिंग नहीं करनी है, बल्कि ओमनी फूड कंपनी द्वारा कुत्तों के लिए तैयार किए गए वीगन खाना टेस्ट करके बताना है. जॉब के लिए सिलेक्टेड शख्स को 5 दिन तक प्लांट बेस्ड डॉग फूड चखकर बताना होगा.

रिपोर्ट के मुताबिक, ये डॉग फूड शकरकंद, सलाद पत्ते, ब्राउन राइस, कद्दू, ब्लू बेरी, मटर और क्रेनबैरी को मिलाकर बनाया गया है. ओमनी कंपनी का दावा है कि इन डॉग फूड्स में कोई भी हिडन इंग्रीडिएंट नहीं है. कंपनी के जॉब ऑफर के मुताबिक, इसे खाने वाले को खाने का स्वाद, एनर्जी लेवल, मूड और पांचन तंत्र पर पड़ने वाले असर के बारे में रिपोर्ट देनी होगी. कंपनी इसके जरिए यह बताना चाहती है कि वह सबसे बेहतरीन डॉग फूड बनाती है, जिसे इंसान भी खाकर पचा सकते हैं.

कंपनी के को फाउंडर की मानें, तो उन लोगों ने खुद डॉग फूड को टेस्ट कर इसे अप्रूवल दिया है. हालांकि, वे अब दूसरों से भी इसके बारे में फीडबैक लेना चाहते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, इच्छुख शख्स 31 मई तक इस जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं. जॉब ऑफर के मुताबिक, ब्रिटेन का कोई भी शख्स जो 18 साल का हो चुका है, वह इस जॉब के लिए अप्लाई कर सकता है. लेकिन शर्त के तौर पर उन्हें अपने मेडिकल कंडीशन के बारे में बताना जरूरी होगा.