August 12, 2022 3:10 am

नही हुई पूरी बाईक की ख्वाहिश, भाग खड़ा हुआ नाराज़ दूल्हा…

कानपुर: सरकार की तमाम कोशिशों, शिक्षा और जागरूकता के बाद भी समाज में दहेज की मांग कम होती नहीं दिखाई दे रही है. आए दिन दहेज को लेकर हत्याएं तक कर देने के मामले सामने आते रहते हैं. दहेज समाज पर एक कलंक की तरह है जो अभी खत्म होता नहीं दिखाई पड़ रहा है. इस बीच आज यूपी (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) से दहेज में बाइक नहीं मिलने से दूल्हे के शादी छोड़कर फरार हो जाने की खबर सामने आई है. यह घटना एक सामूहिक विवाह कार्यक्रम की है.

कहां की है घटना

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में यह अजीबोगरीब घटना सामने आई है, जहां दहेज में बाइक न मिलने के कारण दूल्हा शादी से भाग गया. घटना कानपुर के शरीफापुर गांव की है. यहां एक सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें 144 जोड़े शामिल हुए. इसमें मुख्य अतिथि के तौर पर उत्तर प्रदेश के मंत्री धरम पाल सिंह भी मौजूद रहे.

मंडप से निकलकर हो गया गायब

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, दूल्हा एक गिलास पानी लेने के बहाने एक मिनट के लिए मंडप से निकला और विवाह स्थल से गायब हो गया. जब वह नहीं लौटा तो उसे काफी ढूंढा गया, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल पाया. बाद में लड़की की मां ने अधिकारियों को बताया कि दूल्हे ने दहेज में बाइक की मांग की थी. एक अधिकारी ने कहा, “जब दुल्हन ने आर्थिक तंगी का हवाला देते हुए उसकी ये मांग पूरी न होने की बात बतायी, तो दूल्हे ने बाहर निकलने की योजना बनाई और भाग गया.”