August 12, 2022 1:37 am

उत्तराखंड: AAP में अंधेरा कर कमल को रोशन करेगा “दीपक”, सीएम धामी की मौजूदगी में बाली का खुला बीजेपी में खाता, कल ही चिट्टी से इस्तीफा देकर किया था झाड़ू को टाटा…

देहरादून: आम पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी को छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है। भाजपा प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक जी आदि प्रदेश पदाधिकारियों की उपस्थिति में बाली ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है। आप को उत्तराखंड में एक और बड़ा झटका लगा है। करीब डेढ़ माह पहले उत्तराखंड में आप की कमान संभालने वाले दीपक बाली ने भी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपना त्यागपत्र आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को भेज दिया है। काशीपुर के बड़े कारोबारी बाली करीब दो साल पहले आप में शामिल हुये थे। बीते विधानसभा चुनाव में उन्हें पार्टी ने उत्तराखंड में चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाया गया था। इसके अलावा वह काशीपुर सीट से पार्टी के उम्मीदवार भी रहे।

विधानसभा चुनाव में पार्टी का सीएम चेहरा कर्नल कोठियाल थे। कोठियाल पहले ही भाजपा ज्वाइन कर चुके हैं। लेकिन चुनाव में हार के बाद कोठियाल निष्क्रिय पड़ गये थे। इसके बाद 29 अप्रैल को पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने दीपक बाली को प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया था। जबसे आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड मे पैर जमाने शुरू किए हैं आम आदमी पार्टी से धीरे धीरे हजारों कार्यकर्ता और दर्जनों पदाधिकारी खिसक चुके हैं ।