August 12, 2022 2:27 am

चारधाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं को मिलेगा दुर्घटना बीमा का कवर

देहरादून: चारधाम यात्रा पर जाने वाले उन श्रद्धालुओं को एक लाख रुपये का बीमा कवर मिलेगा, जो केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री परिसर में किसी हादसे का शिकार होते हैं. केदारनाथ-बद्रीनाथ मंदिर समिति के मीडिया प्रभारी हरीश गौड़ ने बताया कि श्रद्धालुओं को बीमा कवर मानव उत्थान सेवा समिति की ओर से यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड मुहैया कराएगी.

मानव उत्थान सेवा समिति की पहल

उन्होंने बताया कि मानव उत्थान सेवा समिति के संस्थापक उत्तराखंड के पयर्टन एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज हैं. इसकी पुष्टि करते हुए सतपाल महाराज ने कहा कि चारधाम यात्रा के दौरान दुर्घटना का शिकार होने वाले लोगों को बीमा कवर उनके पिता हंसजी महाराज और मां राजराजेश्वरी देवी की पुण्य स्मृति में प्रदान किया जाएगा.

केदारनाथ-बद्रीनाथ मंदिर समिति ने जताया आभार

केदारनाथ-बद्रीनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने इस पहल के लिए सतपाल महाराज और मानव उत्थान सेवा समिति के प्रति आभार व्यक्त किया. चारधाम यात्रा-2022 शुरू होने के साथ ही देश के कोने-कोने से केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में दर्शन करने को तीर्थ यात्री पहुंच रहे हैं. चिंता की बात है कि तीन मई से शुरू हुई चारधाम यात्रा के दौरान अब तक 110 से अधिक श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है.