August 18, 2022 10:38 pm

प्यार पर शर्मनाक प्रहार ! प्रेमी जोड़े के कपड़े उतारकर गांव में घुमाया, इज़्ज़त कर दी तार-तार !

कोंडागांव. छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में प्रेमी जोड़े के साथ बर्बरता का मामला सामने आया है. जिले के फरसगांव ब्लॉक के बरकाई में एक शादीशुदा युवक को दूसरी लड़की से प्यार करना महंगा पड़ गया. इस घटना में सबसे ज्यादा दुःस्वरी उस युवती को झेलनी पड़ी जो एक शादीशुदा युवक से प्यार कर बैठी. युवती को पूरे गांव के सामने अपनी लज्जा बचाने के लिए मिन्नते करनी पड़ी. लेकिन किसी ने उसकी नहीं सुनी. भरे गांव में उसकी इज्जत तार तार कर दी गई. अब पूरे मामले को ले कर समाज मे आक्रोश है.

सर्वआदिवासी समाज के कोंडागांव जिला प्रवक्ता वीरेन्द्र नेताम का कहना है कि इस घटना ने पूरे समाज को शर्मशार किया है. आदिवासी समाज 2 शादियों की इजाजत देता है, लेकिन इसके बावजूद गांव के सरपंच और अन्य कुछ लोगों द्वारा प्रेमी युगल द्वारा बर्बरता की गई. दरअसल एक शादीशुदा युवक और उसकी प्रेमिका को बीते 11 जून को बरकई गांव में निर्वस्त्र कर घुमाया गया. उनके साथ मारपीट भी की गई. इस पूरी घटना का वीडियो बीते 13 जून को वायरल हुआ. इसके बाद से गांव में आक्रोश का माहौल है.

 पुलिस ने लिया स्वत: संज्ञान

कोंडागांव एसपी दिवांग पटेल ने बताया कि घटना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने मामले में स्वत: संज्ञान लिया. बीते 13 जून को गांव के सरपंच सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. मामला सामने आते ही मामला गरमाने लगी और विपक्ष भाजपा सरकार को घेरने लगी. भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष लता उसेंडी ने कहा कि लोगों मे कानून का डर खत्म हो चुका है यही वजह है कि ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मामले में युवक की पत्नी, गांव के सरपंच सहित कुल 4 आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. इसके  बाद आगे की कानूनी कार्रवाई की गई. घटना के बाद से गांव में बैठकों का दौर जारी है.