August 18, 2022 10:19 pm

ड्राइवर को मिला बकरी चराने का काम, सऊदी जाने के लिए, ट्रेवेल्स एजेंसी को चुकाए थे भारी दाम…

लखनऊ: सउदी में ड्राइवर की नौकरी दिलाने के नाम पर ट्रेवेल्स एजेंसी संचालक ने एक बेरोजगार से एक लाख रुपये ऐंठ लिए। बेरोजगार युवक जब नौकरी करने वहां पहुंचा तो वहां बकरी चराने का काम मिला। विरोध पर धमकी मिली। युवक 15 दिन नौकरी करने के बाद यहां भाग आया और उसने ट्रेवेल्स एजेंसी संचालक के खिलाफ गाजीपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। आरोप है कि संचालक ने सैकड़ों लोगों से इस तरह ठगी की है।

पीड़िता हरदोई के संडीला का रहना वाला जुल्फिकार अली है। जुल्फिकार के मुताबिक फैजाबाद रोड कैलाश कुंज में न्यू अरविंद एंड ट्रेवेल्स के नाम से आफिस है। संचालक गुड्डू और एजेंट कमरुद्दीन से 2021 में मुलाकात हुई। दोनों ने सउदी में चालक की नौकरी का झांसा दिया और वीजा समेत अन्य मदों का हवाला देते हुए एक लाख रुपये ऐंठ लिए। नौकरी के लिए फ्लाईट का टिकट लेकर पहले मुंबई पहुंचा। वहां वीजा मिला। बीती 23 जनवरी को दुबई पहुंचा। दुबई में 14 दिन क्वारंटीन रहा।

छह फरवरी को गुड्डू ने फोनकर दुबई में कफील नाम के व्यक्ति का मोबाइल नंबर दिया। कफील को फोन किया तो उसने अपने पास बुलाया और फिर वहां एक कमरे में रखा। अगले दिन से बकरी चराने की नौकरी लगवा दी। जुल्फिकार ने बताया कि सुबह शाम बकरियां चराता था। विरोध पर अभद्रता होती थी। 15 दिन बाद वहां से किसी तरह भाग आया। यहां पर गुड्डू और कमरुद्दी से मिलकर विरोध पर दोनों ने धमकी दी। इसके बाद तहरीर देकर गाजीपुर थाने में दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।