August 12, 2022 1:34 am

हैवानियत की इंतेहा : मासूम का निकल गया बेड पर पेशाब तो बाप ने उतार दिया मौत के घाट !

बहादुरगढ़: हरियाणा के बहादुरगढ़ इलाके में इलाके में दिल दहलाने वाली एक घटना सामने आई है। यहां एक सौतेले पिता ने बेड पर टॉयलेट करने पर अपने छह वर्षीय बेटे की पिटाई कर दी। मारपीट में बच्चे की तबीयत बिगड़ गई और उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया है। फिलहाल इस संबंध में धारा 304 के तहत केस दर्ज किया गया है। अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

मामला गांव कसार में स्थित बीपीएल फ्लैट्स का है। दरअसल, खेड़ी जालब का निवासी ओमप्रकाश यहां बीपीएल फ्लैट में दूसरे फ्लोर पर रहता है। जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की रात करीब 9 बजे इनके छह वर्षीय बेटे कमल ने बेड पर टॉयलेट कर दिया। इस छोटी सी बात पर ही ओमप्रकाश गुस्से में आ गया। उसने अपने बेटे की पिटाई कर दी। मारपीट में मासूम कमल की तबीयत बिगड़ गई। उसकी नाक से खून बहने लगा। इसके बाद मां व अन्य परिजनों ने कमल को संभाला। आनन-फानन में उसे बहादुरगढ़ के नागरिक अस्पताल में ले गए। जहां चिकित्सकों ने मौत की पुष्टि कर दी। सूचना पाकर सेक्टर-6 थाने से पुलिस अस्पताल में पहुंची और आवश्यक कार्रवाई शुरू की। शनिवार को पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया गया।

मासूम की मारपीट को लेकर घटनास्थल के आसपास तरह-तरह की चर्चा हैं, असल वजह जांच का विषय है। वहीं बच्चे की मां ने भी अपने पति ओमप्रकाश आरोप लगाया है। शिकायतकर्ता बबली का कहना है कि पति ओमप्रकाश ने कमल के साथ मारपीट की थी। उस दौरान नाक से खून बहने लगा था। शायद इसी वजह से उसके बेटे की जान चली गई। उधर, पुलिस ने इस शिकायत के आधार पर फिलहाल 304 के तहत केस दर्ज किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में क्या कुछ निकलकर सामने आता है, इसका भी इंतजार रहेगा। जांच अधिकारी राजेश कुमार का कहना है कि एक बच्चे की मौत होने की सूचना मिली थी। बयान के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। मामले में जांच की जा रही है।