August 18, 2022 10:30 pm

VIDEO: उत्तराखंड में योग डे को लेकर लोगों में दिखा उत्साह, सीएम ने ऋषिकेश में किया योग

देहारादून:  इंटरनेशनल योग डे के मौके पर देश और दुनिया में लोग हेल्दी रहने के लिए योग कर रहे हैं। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में भी योग को लेकर लोगों में उत्साह दिखाई दिया। वहीं, राज्य के बाकि जिलों में भी लोग योग कार्यक्रम में शामिल हुए। नैनीताल, केदारनाथ धाम एवं हर की पैड़ी पर इश बार विशेष योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। बता दें कि दुनिया में 21 जून को इंटरनेशनल योग डे के रूप में मनाया जाता है। 2022 में देश और दुनिया में 8वां योग डे मनाया जा रहा है।

सीएम ने लोगों को दी बधाई

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने योग दिवस के मौके पर लोगों को बधाई दी। उन्होंने कहा- समस्त प्रदेशवासियों को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने विश्व में योग की महत्ता से सभी को अवगत कराया है जिसके फलस्वरूप आज पूरा विश्व अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस को एक उत्सव के रूप में मना रहा है।

परमार्थ निकेतन में सीएम ने किया योग

उत्तराखंड के सीएम ने ऋषिकेश में परमार्थ निकेतन में आयोजित योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंचे। इससे पहले उत्तराखंड में सोमवार को रन फॉर योगा रैली में भी शामिल हुए थे। लोगों को योग के लिए जागरूक करने के लिए सोमवार को देहरादून में इशका आयोजन किया गया था।

पतंजलि योगपीठ में योगा कार्यक्रम

योगगुरू बाबा रामदेव ने भी योगा डे के मौके पर योग किया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग योग करने पहुंचे। हरिद्वार के पतंजलि योगपीठ में योगा कार्यक्रम का आयोजन किया। बाबा रामदेव ने योग डे के मौके पर कहा कि योग लोगों को निरोग रखता है।