August 12, 2022 1:53 am

परमार्थ निकेतन पहुंचे CM धामी, सपरिवार गंगा आरती में हुए शामिल

ऋषिकेश: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी परमार्थ निकेतन में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर आयोजित हो रहे कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. योग दिवस से एक दिन पहले ही सीएम पुष्कर सिंह धामी परमार्थ निकेतन पहुंचे. वे यहां रात्रि विश्राम करेंगे. जिसके बाद सुबह वे योग दिवस का विधिवत शुभारंभ करेंगे. 21 जून यानी मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पूरे देश में मनाया जाएगा. इस मौके पर कई स्थानों पर योग के बड़े बड़े शिविर भी आयोजित किए गए हैं. भारत सरकार ने उत्तराखंड में हरिद्वार को चुना है. वहीं, राज्य सरकार ने योग की अंतरराष्ट्रीय राजधानी ऋषिकेश में योग दिवस मनाने का निर्णय लिया है. परमार्थ निकेतन में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर योग शिविर का आयोजन किया जा रहा है. परमार्थ निकेतन में आयोजित होने वाले योग शिविर का शुभारंभ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे. जिसके लिए सीएम धामी परमार्थ निकेतन पहुंच गए हैं.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हेलीकॉप्टर से एम्स के हेलीपैड पर उतरे. जहां से सड़क मार्ग से होते हुए वे परमार्थ निकेतन आश्रम पहुंचे. परमार्थ निकेतन के पर माध्यक स्वामी चिदानंद मुनि ने उनका स्वागत किया. इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन स्थित गंगा घाट पर अपने परिवार के साथ पूजा-अर्चना की.

केदारनाथ में भी होंगें कार्यक्रम: विश्व योग दिवस के मौके पर केदारनाथ धाम से लेकर मुख्यालय तक सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. केदारनाथ मंदिर के पीछे एक दिवसीय योग शिविर की तैयारियां की गई हैं. इसके लिए कई अफसर केदारनाथ पहुंच गए हैं. कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान मुख्य अतिथि होंगे. वहीं मुख्यालय और अन्य स्थानों पर भी योग दिवस की तैयारियां की गई हैं.