August 16, 2022 7:01 am

खाद्य विभाग में बड़ा ‘खेला’, रेखा आर्य की अनुमति के बिना हुआ DSO का ट्रांसफर, मंत्री नाराज

देहरादूनः उत्तराखंड सचिवालय से जारी खाद्य आपूर्ति विभाग में डीएसओ (District Supply Officer) के ट्रांसफर के आदेश निरस्त कर दिए गए हैं. खाद्य आपूर्ति मंत्री रेखा आर्य की ओर आदेश पत्र जारी करते हुए कुछ ही घंटों के भीतर सभी डीएसओ के तबादले निरस्त कर दिए हैं. पत्र में साफ तौर पर कहा गया है कि जो भी स्थानांतरण के आदेश जारी हुए हैं, उनके बारे में संबंधित मंत्री से पूछा नहीं गया है.

ये है पूरा मामलाः बुधवार सुबह सचिवालय से एक ट्रांसफर ऑर्डर जारी हुआ, जिसमें मंत्री रेखा आर्य के खाद्य आपूर्ति विभाग में डीएसओ के तबादले किए गए. इसके अलावा तमाम जनपदों से डीएसओ को इधर से उधर किया गया था. इस ट्रांसफर लिस्ट में सचिव सचिन कुर्वे के हस्ताक्षर हैं. लेकिन लिस्ट जारी हुए अभी कुछ ही घंटे बीते थे कि मंत्री रेखा आर्य की तरफ से भी सभी तबादले निरस्त कर दिए गए.

पहले भी सामने आया है विवादः उत्तराखंड सरकार में खाद्य आपूर्ति एवं बाल विकास मंत्रालय जैसे महत्वपूर्ण पद संभाल रहीं रेखा आर्य का बीते 1 साल में अधिकारियों को लेकर दर्द सामने आते रहा है. पूर्व में उनके विभाग के सचिव रहे आईएएस अधिकारी वी षणमुगम को लेकर भी विवाद हुआ था. इसके अलावा एक अन्य मामले में भी महिला सशक्तिकरण व बाल विकास विभाग की सचिव पद से सौजन्या को हटाया गया था.