August 18, 2022 10:30 pm

4 साल की बहन ने 8 महीने के भाई को पानी समझकर पिला दिया डीजल, इलाज के दौरान मौत…

नोएडा: जरा सी लापरवाही में एक परिवार ने अपनी मासूम 8 माह की मासूम को खो दिया। यहां 4 साल की बच्ची ने अपने छोटे भाई को बहला-फुसलाकर पानी की जगह डीजल पिला दिया. आनन-फानन में परिजन घायल अवस्था में मासूम को अस्पताल ले गए। घटना में मासूम की मौत हो गई। वहीं, परिवार के सदस्यों का भी बुरा हाल है। वहीं, बहन अभी भी सदमें में है। वह समझ नहीं पा रही है कि उसका भाई अब इस दुनिया में नहीं है। पुलिस मासूम के परिजनों से पूछताछ में जुटी है. मामला थाना सेक्टर-63 क्षेत्र का है। लव कुश अपने परिवार के साथ यहां छिजारसी कॉलोनी में रहते हैं। बताया जा रहा है कि बीती रात बुधवार की रात सभी घर में सो रहे थे. तभी 8 महीने के मासूम कृष्ण को अचानक प्यास लगी। ऐसे में कमरे में ही बोतल में पानी समझकर 4 साल की बहन ने उसे पानी पिलाया. देखते ही देखते मासूम की हालत बिगड़ गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक परिजन सेक्टर-3 स्थित मासूम पीजीआई मासूम को लेकर पहुंचे. पता चला कि पानी की जगह डीजल पीने से मासूम की हालत खराब हो गई है. इलाज के दौरान मासूम की मौत हो गई।

ऐसी घटना 31 दिन पहले यूपी के कासगंज में भी हुई थी।

वहीं, 21 मई को यूपी के कासगंज जिले में भी ऐसी ही एक घटना सामने आई थी. यहां तीन साल के मासूम परम ने पानी सोचकर डीजल पी लिया। घटना में दो दिन इलाज के बाद उसकी मौत हो गई। दरअसल, नगला भगना गंजडुंदवाड़ा निवासी परम (3) घर में खेल रहा था। एक खाट के सहारे एक बोतल में डीजल रखा था। मासूम ने इसे पानी समझकर पी लिया था।

लापरवाही बनी जिंदगी की दुश्मन

वहीं, 29 अप्रैल को ऐसा ही मामला यूपी के कानपुर से सामने आया था। यहां तीन साल के बच्चे ने गलती से कोल्ड ड्रिंक समझकर डीजल पी लिया। मृतक दो बहनों में इकलौता भाई था। वहीं, पिछले साल 7 अप्रैल 2021 को हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले से एक मामला सामने आया था। इधर नादौन क्षेत्र निवासी दो वर्षीय दो वर्षीय मासूम ने गलती से डीजल पी लिया और इससे उसकी मौत हो गई.