August 16, 2022 7:00 am

सीएम धामी ने 27 लोकतंत्र सेनानियों और उनके परिजनों को किया सम्मानित-कहा, कर्मचारी हो या अधिकारी हर किसी का ना -काबिल -ए – बर्दाश्त है भ्रष्टाचार- जिसने की हिमाकत उसपर सख्त एक्शन लेगी सरकार

रुद्रपुर: सीएम पुष्कर सिंह धामी अपने एक दिवसीय दौरे पर रुद्रपुर पहुंचे. जहां बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी जिला कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने 28 आपातकाल सेनानियों को सम्मानित किया. जिन्होंने 25 जून 1975 में लगाए गए आपातकाल के दौरान लोकतंत्र की रक्षा के लिए यातनाएं सहन की थी.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रुद्रपुर बीजेपी कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के समय लगाए गए आपातकाल के दौरान उत्पीड़न के शिकार हुए 28 सेनानियों और उनके परिजनों को सम्मानित किया. इस दौरान उन्होंने इंदिरा गांधी के समय किए गए अत्याचारों पर कहा कि 25 जून 1975 को देश में आपातकाल लगाया गया था.

वहीं, इस दौरान सीएम ने कहा तत्कालीन इंदिरा सरकार ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़े तमाम लोगों पर तरह-तरह के अत्याचार किए थे. उधम सिंह नगर के कुछ कार्यकर्ताओं पर भी अत्याचार हुआ था. आज उन सभी सेनानियों और उनके परिवारजनों को सम्मानित किया गया है. इस दौरान सभी सम्मानित सेनानियों को सीएम धामी ने शुभकामनाएं दी.

उन्होंने कहा आज देश में लोकतंत्र की स्थापना हुई है तो उसमे लोकतंत्र की रक्षा करने वाले सेनानियों का सहयोग रहा है. उस वक्त तमाम सेनानियों ने सोचा भी नहीं होगा की भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज भारत लगातार आगे बढ़ रहा है. मोदी सरकार के 8 साल के काल खंड में भारत रोजाना आसमान की ऊंचाई को छू रहा है.

सीएम धामी ने कहा 8 सालों में भारत का मान सम्मान और स्वाभिमान पूरी दुनिया में बढ़ा है. जिस पार्टी ने देश में लोकतंत्र समाप्त करने का काम किया, देश पर आपातकाल थोपने का काम किया. लोगों को यातना देने और जेलों में ठूंसने का काम किया. आज वह सत्याग्रह की बात कर रहे हैं. सत्याग्रह भी तब कर रहे हैं, जब कानून उनके ऊपर अपना काम कर रहा है. 2014 से पूर्व की सरकारों में रोज घोटाले की बात सामने आती थी. पिछले 8 सालों में देश में एक भी घोटाले नहीं हुए हैं. वहीं, अपने दिल्ली दौरे को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा उन्होंने प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से राज्य के विकास को लेकर चर्चा की है. सभी जगह से सकारात्मक आश्वासन मिला है.