August 16, 2022 6:21 am

बच्चे को काटने के बाद, तड़पकर मर गया था साँप, अब राज़ से होगा पर्दाफ़ाश, जानिए पूरा मामला…

गोपालगंजः बिहार के गोपालगंज में चार साल के बच्चे को काटने के बाद एक कोबरा सांप की मौत हो गई थी. सोशल मीडिया पर कई तरह की चर्चाएं हुईं. लोग अंधविश्वास जैसी बातें करने लगे. कोई ईश्वर का शक्ति तो कोई कुछ मान रहा है. अब इस बात की पुष्टि होगी कि आखिर बच्चे को काटने के बाद सांप की मौत कैसे हो गई? बच्चे का ब्लड सैंपल लिया गया है और जांच कराई जा रही है. अभी रिपोर्ट नहीं आई है. ब्लड सैंपल की रिपोर्ट के आने के बाद खुलासा हो सकता है.

इधर, सदर अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. सनाउल मुस्तफा का कहना है कि जिस चार साल के बच्चे को काटने के बाद कोबरा सांप की मौत हुई वह सांप बेहद खतरनाक और जहरीला था. कोबरा सांप किसी को भी काट ले तो, बिना इलाज कराए मरीज का बचना मुश्किल है. सिर्फ ‘एंटी स्नैक वेनम’ इंजेक्शन ही है, जो विषैले सांप की जहर को मारने की क्षमता रखता है. बच्चे को जब सांप ने काटा तो परिजन उसे सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में लेकर पहुंचे. यहां इलाज शुरू किया गया और बच्चे की जान बची. इसमें कोई देवी शक्ति की बात नहीं है.

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि बरौली थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव निवासी रोहित कुमार का चार साल का पुत्र अनुज कुमार अपने मामा के घर कुचायकोट थाना क्षेत्र के सासामुसा खजुरी टोला में आया था. यहां इसी सप्ताह बुधवार की शाम दरवाजे के सामने बच्चों के साथ अनुज खेल रहा था. खेलने के दौरान खेत की तरफ से आए कोबरा सांप ने बच्चे को पैर में काट लिया. इसके बाद सांप की चंद मिनट में मौत हो गई. परिजन पहुंचे तो सांप मरा हुआ था. इसके बाद बच्चे और सांप दोनों को लेकर परिजन सदर अस्पताल में पहुंचे थे.