August 12, 2022 2:07 am

खेल-युवा मामले के मंत्रियों का सम्मेलन: उत्तराखंड के विशेष प्रमुख सचिव खेल अभिनव कुमार ने पेश किया राज्य की खेल नीति का खाका, कहा-खेल को बढ़ावा देने को प्रतिबद्ध है धामी सरकार, स्पोर्ट्स पॉलिसी को और असरदार बनाने में हर सुझाव के स्वागत को हम तैयार

 

 केवड़िया (गुजरात) :  दो दिवसीय नेशनल कांफ्रेंस ऑफ मिनिस्टर्स ऑफ यूथ अफेयर्स एंड स्पोर्ट्स का आज दूसरा और आखिरी दिन था। अपरान्ह के सभी सत्रों में उत्तराखण्ड की खेल मंत्री श्रीमति रेखा आर्य ने केंद्रीय खेल मंत्री श्री अनुराग ठाकुर जी के साथ मंच पर विराजमान होकर कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस सत्र में नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी, स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया, नेशनल स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी जैसी महत्वपूर्ण संस्थाओं द्वारा प्रस्तुतिकरण लिए गए।

इस दौरान विशेष प्रमुख सचिव खेल श्री अभिनव कुमार द्वारा उत्तराखंड की खेल नीति के बारे में सभा को जानकारी दी गई ।इस दौरान श्री अभिनव कुमार ने कहा कि राज्य में खेल नीति के सफल क्रियान्वन हेतु राज्य सरकार पूरी तरह  प्रतिबद्ध है, उन्होने  सभी  से उत्तराखंड की खेल नीति को और कारगर बनाने हेतु सुझाव भी  । श्रीमती आर्य द्वारा श्री ठाकुर को उत्तराखंड राज्य की ओर से एक स्मृति चिन्ह भी भेंट किया गया।