August 19, 2022 7:20 pm

दूल्हे के साथ कर गई थी चमत्कार, हो गई थी गहने – पैसे लेकर फरार, पुलिस ने किया लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार…

पटना: शादी के अगले ही दिन दूल्‍हे के होश उड़ाने वाली दुल्‍हन आखिरकार मिल गई है। मामला बक्‍सर जिले के सिमरी प्रखंड में रामदास राय के डेरा ओपी अन्तर्गत गंगौली गांव का है। यहां के एक शख्‍स की शादी गत आठ मई को हुई थी। नौ मई की सुबह दूल्‍हा अपनी नई – नवेली दुल्‍हन को लेकर घर पहुंचा। शादी की भागदौड़ से थका पूरा परिवार नौ मई की रात सोया तो घर में बड़ा खेला हो गया। खेला का पता 10 मई की सुबह चला, जब घर में खोजने से भी न तो दुल्‍हन मिली और न गहने और रुपए। इस मामले में पुलिस ने भोजपुर जिले के रूपसागर में छापेमारी कर दुल्‍हन को ढूंढ निकाला है।

नौ मई की रात जेवरात व नकदी लेकर फरार दुल्हन को पुलिस ने रुपसागर से सकुशल बरामद कर लिया। वहीं, कथित प्रेमी की तलाश में पुलिस की छापेमारी संभावित ठिकानों पर जारी है। पुलिस का कहना है गंगौली गांव निवासी पीडि़त पति अरङ्क्षवद कुमार राम द्वारा थाने में दर्ज कराई गई प्राथमिकी के बाद से ही पुलिस महिला की सकुशल बरामदगी के लिए प्रयासरत थी। इसी बीच गुप्त सूचना मिली की वह नवानगर थाना क्षेत्र के रूप सागर गांव में कथित प्रेमी के यहां रह रही है। सूचना को आधार मान पुलिस ने रेखांकित स्थान पर छापेमारी कर उसे बरामद कर लिया, मगर कथित प्रेमी भागने में सफल हो गया। ओपी प्रभारी संजय विकास त्रिपाठी ने बताया कि महिला को बयान के लिए न्यायालय में प्रस्तुत किया गया, जहां से उसे परिजनों को सौंप दिया गया है।


बताते चलें कि पिछले आठ मई को गंगौली के युवक की शादी नवानगर थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई थी, नौ मई की सुबह दुल्हन को विदा कराकर घर लाए तथा पारंपरिक रीति-रिवाजों का निर्वहन करते हुए रात में बहू भोज का आयोजन भी किए। 10 मई की सुबह जब घर की महिलाएं बहू को जगाने उसके कमरे में गई तो वह गायब चुकी थी। इसके बाद महिलाओं ने पूरे परिवार को इस बात की जानकारी दी और सारे लोग उसे ढूंढने के लिए निकल पड़े, लेकिन उसका कहीं कोई अता पता नहीं चला। अन्तत: इस मामले से लड़की के मायके वालों को भी अवगत कराया गया तो नव विवाहिता के भाई ने ही रूपसागर गांव निवासी धीरज कुमार पिता नरेंद्र साह उर्फ पन्नालाल साह पर आरोप लगाया था। वैसे ओपी प्रभारी ने जब नवविवाहिता से पूछताछ की तो उसने बताया है कि शादी उसकी मर्जी के खिलाफ होने के कारण यह सब हुआ है।