August 12, 2022 2:39 am

कांवड़ यात्रा को लेकर सरकार तैयार, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया-क्या हैं तैयारियां

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आगामी कावड़ यात्रा में शिवभक्त कांवड़ियों का उत्तराखंड में स्वागत है। कांवड़ियों को सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। कावड़ यात्रा के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। उत्तराखंड सरकार कांवड़ियों की सेवा के लिए तत्पर है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में मानसून सीजन की शुरुआत होने वाली है। पिछली बार मानसून के समय 18 और 19 अक्तूबर 2021 को अतिवष्टि हुई थी। इस बार भी मौसम विभाग ने इस तरह के अलर्ट जारी किए हैं। उत्तराखंड आने वाले सभी यात्रियों से निवेदन है कि वह मौसम विभाग के जारी किए गए अलर्ट के अनुसार ही यात्रा करें।

जिससे किसी भी यात्री को यात्रा के दौरान परेशानी का सामना न करना पड़े। उत्तराखंड के कई स्थानों पर प्रस्तावित रोपवे कार्यों पर मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि सरकार पहले भारतमाला परियोजना लेकर आई थी। इस योजना के अंतर्गत उत्तराखंड का सर्वाधिक विकास हुआ है।

इस योजना से उत्तराखंड का एक कोना दूसरे कोने तक सड़कों से जुड़ा है। हर क्षेत्र के साथ ही सीमांत तक सड़कें पहुंची हैं। अब केंद्र सरकार की पर्वतमाला योजना आई है। इस योजना का भी उत्तराखंड को सर्वाधिक लाभ मिलेगा। इसके तहत देवी स्थान, धार्मिक स्थान और पर्यटन स्थान इन सभी स्थानों पर रोपवे प्रस्तावित है। सभी जगह रोपवे बनने से यात्रियों को सुविधा मिलेगी।