August 18, 2022 11:19 pm

कन्याश्री कार्यक्रम : CM धामी ने छात्राओं को बांटी साइकिल…

काशीपुर: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को रोटरी क्लब ऑफ काशीपुर द्वारा आयोजित कन्याश्री कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित किया और अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रदेश का सर्वांगीण विकास सभी के सहयोग से संभव है. कन्याश्री योजना के शुभारंभ पर वे सभी को धन्यवाद देते है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश भर में ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान चल रहा है. उत्तराखण्ड को श्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए रोटरी क्लब व अन्य सामाजिक संगठनों की भी अहम भूमिका होगी. इसी के साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भ्रष्टाचार पर हम जीरो टॉलरेंस नीति से काम कर रहे हैं. इसके लिए 1064 नंबर लांच किया गया है, इस नंबर पर पूरे प्रदेश में किसी भी विभाग में होने वाले भ्रष्टाचार संबंधी शिकायत दर्ज कराई जा सकती है.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उन्होंने सचिवालय में सप्ताह में 1 दिन नो मीटिग डेघोषित किया है. इस दिन कोई भी मीटिंग नहीं होगी, अधिकारी जनता की समस्याओं को सुनेंगे. उन्होंने अधिकारियों को सरलीकरण, समाधान व निस्तारण की नीति पर कार्य करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पिछले कार्यकाल में उनकी सरकार ने 2 लाख से अधिक छात्रों को कंप्यूटर और टैबलेट उपलब्ध कराने का प्रावधान किया था. हालांकि इसे कोविड के कारण रद्द कर दिया गया था, लेकिन हमने सुनिश्चित किया कि, ये पैसा उनकी पढ़ाई के लिए उनके खातों में पहुंचे.

बता दें कि हर साल एक जुलाई रोटरी क्लब से नए सत्र की शुरुआत की जाती है. इस वर्ष के नए सत्र की शुरुआत आज से की गई, जिसमें रोटरी क्लब काशीपुर के नए डिस्ट्रिक्ट गवर्नर के रूप में पवन अग्रवाल को अगले 1 वर्ष के लिए डिस्ट्रिक्ट गवर्नर चुना गया. रोटरी क्लब के इस वर्ष के सत्र को कन्या श्री योजना का नाम दिया गया है. कन्याश्री योजना के तहत रोटरी क्लब के द्वारा पूरे रोटरी मंडल भर में 2100 साइकिलों का निर्धन छात्राओं को निःशुल्क वितरण किया गया. काशीपुर में इस योजना के तहत 200 निर्धन छात्राओं को निःशुल्क साइकिल वितरण किया गया. रोटरी क्लब ऑफ काशीपुर के द्वारा आयोजित कन्या श्री योजना के तहत कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की.