August 12, 2022 3:13 am

बेशकीमती और चमत्कारी है बारिश का पानी, सुधार देगा ज़िंदगानी !

न्यूज़ डेस्क: भारत के कई हिस्सों में अब झमाझम बारिश हो रही है जिससें लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है। बारिश का पानी व्यक्ति को कर्ज से मुक्ति दिलाने में भी बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। ज्योतिष शास्त्र में बारिश के पानी के कई खास उपायों के बारे में बताया गया है। तो आइए जानते हैं बारिश के पानी से बढ़ते कर्ज और आर्थिक तंगी को कैसे दूर किया जा सकता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक को कारोबार में घाटा हो रहा है, तो बारिश के पानी को किसी पीतल के बर्तन में एकत्रित कर लें। इसके बाद एकादशी के दिन मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु का इस जल से अभिषेक करें। इससे कारोबार में घाटा नहीं होगा।

अगर आप नकारात्मक शक्तियों की वजह से किसी जातक कर्ज का बोझ बढ़ रहा है, तो इसके लिए बारिश का पानी बेहद चमत्कारी सिद्ध हो सकता है। बारिश का पानी इक्ट्ठा करके हनुमान जी को अर्पित करें। इसके साथ ही सावन के पूरे माह 52 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें। इस पानी को घर के सभी कोने में छिड़क देने से लाभ होगा। अगर कोई जातक आर्थिक परेशानियों से निकल रहा है, तो मिट्टी के घड़े में बारिश का पानी एकत्रित कर लें और उसे उत्तर दिशा में रख दें। ऐसा करने से आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिलेगा।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार  धन की कमी दूर करने के लिए कटोरी में बारिश का पानी भर लें। अब इस पानी को धूप में रखें और फिर ईष्टदेव का नाम लेते हुए आम के पत्तों प र छिड़क दें। इससे मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी।

वास्तु के अनुसार किसी जातक पर बढ़ रहे कर्ज से मुक्ति के लिए बाल्टी में बारिश का पानी भर लें। इसके बाद इस पानी में दूध डालें और भगवान का स्मरण करें और पूरे माह इसी पानी से स्नान करने से लाभ होगा।

डिस्क्लेमर :- लेख मान्यताओं के आधार पर लिखा गया है, कर्म से फल मिलता है।