August 18, 2022 9:45 pm

उत्तराखंड की सियासत में फिर उठा मुस्लिम यूनिवर्सिटी का मुद्दा, कोर्ट जाएंगे हरीश रावत  

देहरादून: विधानसभा चुनाव के दौरान उठा मुस्लिम यूनिवर्सिटी का मुद्दा उत्तराखंड की सियासत में रह-रहकर उठ रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि वह इस मामले में भाजपा नेताओं के खिलाफ कोर्ट जा सकते हैं। उन्होंने इस संदर्भ में कभी कोई बयान नहीं दिया। भाजपा नेताओं ने इस मुद्दे को लेकर उनके खिलाफ दुष्प्रचार किया।


पूर्व सीएम ने कहा कि वोट लेने के बाद अब भाजपा सरकार लोगों के राशन कार्ड जब्त करवा रही है। भाजपा वोट के लिए कुछ भी कर सकती है। 15 लाख रुपये की बात भी उसने वोट के लिए ही की थी। एक सवाल के जवाब में हरीश ने कहा कि कुछ लोग उनके ऊपर हार का ठीकरा फोड़ते हैं। यह वही लोग हैं, जिन्होंने वर्ष 2017 में हरिद्वार में उनके पहाड़ी और बाहरी होने का कैंपेन चलाया था। हरिद्वार के लोग जानते हैं, यह कौन लोग हैं।

उन्होंने कहा कि इनमें से कुछ लोग तो संभल गए हैं, लेकिन कुछ आज भी उनके खिलाफ अभियान में लगे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में यूरिया की कमी के सवाल पर कैबिनेट मंत्री सफाई दे रहे हैं। उन्हें सफाई देने के बजाय इस कमी को दूर करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हालांकि उनके बयान के बाद काफी हद तक इस कमी को दूर किया जाने लगा है। अब शायद उनके धरने पर बैठने की नौबत नहीं आए।