August 19, 2022 8:02 pm

योगी सरकार ने किया 21 IPS अफसरों के तबादले, बदले गए प्रयागराज से बिजनौर तक के पुलिस कप्तान, देखें पूरी सूची…

लखनऊ: योगी सरकार ने शनिवार को एक बार फिर पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल कर दिया है. योगी सरकार ने यूपी के 12 जिलों के पुलिस कप्तानों के साथ 21 आईपीएस अफसरों का तबादला किया है. इनमें मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, मथुरा, गोंडा, गोरखपुर, बिजनौर, मिर्जापुर, कासगंज, अमेठी, अयोध्या, प्रयागराज के पुलिस कप्तान भी बदले गए हैं. वहीं, प्रयागराज में पिछले दिनों हिंसा का मामला सामने आने के बाद वहां के एसएसपी को बदल दिया गया है. अयोध्या के एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय को प्रयागराज में तैनात किया गया है.

इसी कड़ी में अयोध्या के एसएसपी रहे शैलेश कुमार पांडेय को प्रयागराज, अजय कुमार को सीबीसीआईडी लखनऊ, रोहन पी बोत्रे को एसपी गाजीपुर, प्रशांत वर्मा को एसएसपी अयोध्या, राजेश कुमार श्रीवास्तव को एसपी कन्नौज, राम बदन सिंह को नोएडा कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त, आकाश तोमर को एसपी गोंडा, विपिन टांडा को एसएसपी सहारनपुर, गोरव ग्रोवर को एसएसपी गोरखपुर, अभिषेक यादव को एसएसपी मथुरा, विनीत जायसवाल को एसएसपी मुजफ्फरनगर बनाया गया है.

इसी तरह दिनेश सिंह को एसपी बिजनौर, इलाभारन जी को एसपी अमेठी, संतोष कुमार मिश्र को एसपी मिर्जापुर, बीबीजीटीएस मुर्थी को एसपी कासगंज, आदित्य लांग्हे को एसपी अमरोहा, अजय कुमार सिंह को वाराणसी पीएसी को पुलिस उपमहानिरीक्षक, धर्मवीर को मेरठ में छठी वाहिनी का सेनानायक, संजीव त्यागी को अयोध्या में पुलिस अधीक्षक क्षेत्रीय अभिसूचना, विजय ढुल को कानपुर पुलिस कमिश्नरेट में उपायुक्त, राहुल राज को लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट की जिम्मेदारी दी गई है. इससे पहले योगी सरकार ने 32 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए थे.