August 18, 2022 10:13 pm

पत्नी का था गैर मर्द से चक्कर-पति ने मां संग गटका जहर, सुसाइड नोट में लिखा, पत्नी ने अपने आशिक और भाई संग जीना कर दिया था दूभर …

सोनभद्र : यूपी के सोनभद्र के सदर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में शनिवार देर शाम संदिग्ध हाल में मां-बेटे ने जहर खा लिया। जिला अस्पताल पहुंचने के कुछ देर बाद ही बेटे की मौत हो गई। वहीं मां की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस को जांच में मृतक की जेब से सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें उसने पत्नी पर बेवफाई का आरोप लगाया है। अपनी मौत का जिम्मेदार भी पत्नी, उसके प्रेमी और साले को बताया है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सदर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक की शादी 10 वर्ष पूर्व घोरावल क्षेत्र में हुई थी। उसे तीन बच्चे भी हैं। पिछले एक साल से पति-पत्नी के बीच विवाद चल रहा है। पत्नी मायके में ही रह रही है। पिता के मुताबिक पत्नी को घर लाने के लिए बेटे ने काफी प्रयास किया, लेकिन वो तैयार नहीं हुई।


दो दिन पहले पति-पत्नी में हुआ था भारी विवाद 
दो दिन पहले बहू अपने भाई और अन्य लोगों के साथ आई और जेवर, नकदी सहित अन्य सामान लेकर जाने लगी। विरोध करने पर मेरे बेटे की पिटाई भी की गई। इसके बाद से वह आहत था। शनिवार देर शाम संदिग्ध हाल में कीटनाशक पीने से उसकी तबीयत बिगड़ गई। आनन-फानन उसे जिला अस्पताल ले जाया गया। बेटे की इस हालत की जानकारी होने पर मां ने भी कीटनाशक पी लिया।

उसे भी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उधर, अस्पताल में उपचार के दौरान युवक की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही कोतवाली पुलिस भी जिला अस्पताल पहुंची और परिवार के लोगों से पूछताछ की। कोतवाल दिनेश प्रकाश पांडेय के मुताबिक मृतक के पास से एक सुसाइड नोट मिला है। इसमें उसने अपनी पत्नी का मायके में अवैध संबंध का जिक्र किया है।

सुसाइड नोट में लिखा- फोन पर घंटों प्रेमी से बात करती थी पत्नी

उसने लिखा है कि वह बार-बार पत्नी को अपने साथ आने के लिए कहता था, लेकिन वह नहीं सुन रही थी। फोन पर घंटों प्रेमी से बात करती थी। उसकी मौत का जिम्मेदार पत्नी, उसका प्रेमी और साला है साला कभी अपनी बहन को नहीं समझाता था । उसने अपनी संपत्ति छोटे भाई को सौंपने और अपने बेटे की देखरेख भी भाई को ही करने को कहा है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। ससुराल के कुछ लोगों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।