August 18, 2022 11:05 pm

हाईकमान को भेजे गए 6 लोगों के नाम, उत्तराखंड में AAP को है प्रदेश अध्यक्ष की तलाश ….

देहरादून उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी अब अपने नए कप्तान की तलाश में जुट गई है. पार्टी को अब ऐसे अध्यक्ष की तलाश है जो पार्टी के लिए समर्पित होकर काम कर सके. इसके लिए उत्तराखंड से 6 नामों का पैनल दिल्ली भेजा गया है. माना जा रहा है कि जल्द ही एक नाम पर सहमति बन सकती है और निकाय चुनावों की तैयारी के लिए इस महीने के अंत तक नया प्रदेश अध्यक्ष मिल जाएगा.

चुनाव में हार के बाद कई नेता पार्टी से निकल गए

उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव में आप को मिली करारी हार के बाद कई नेता आप को अलविदा कह चुके हैं. आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल सबसे पहले पार्टी से निकल गए. उसके बाद पार्टी ने दीपक बाली पर भरोसा जताया और उनको प्रदेश अध्यक्ष बनाया लेकिन दीपक वाली भी आप के भरोसे पर खरा नहीं उतरे और वह भी पार्टी को अलविदा कह गए. फिलहाल उत्तराखंड में कोई बड़ा चुनाव नहीं है लेकिन पार्टी संगठन की गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए आप के वरिष्ठ नेताओं ने उत्तराखंड में नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश शुरू कर दी है.

जिसके लिए कुछ नामों का पैनल केंद्रीय हाई कमान को भेजा गया है. आप के प्रदेश संगठन समन्वयक जोत सिंह बिष्ट ने कहा कि पार्टी की गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए अध्यक्ष का होना जरूरी है इसलिए केंद्रीय हाई कमान इस पर विचार कर रहा है और जल्द ही उत्तराखंड को नया अध्यक्ष मिल जाएगा.

जिनपर किया भरोसा, उन्होंने दिया धोखा?

अब पार्टी हर कदम को फूंक-फूंक कर रखना चाहती है क्योंकि जिन नेताओं पर आप ने भरोसा जताया था, वह सब धोखा दे चुके हैं इसलिए आप का केंद्रीय नेतृत्व चाहता है कि उत्तराखंड की कमान एक ऐसे नेताओं को दी जाए जो पार्टी के लिए समर्पित होकर और लंबे समय तक काम कर सके. आप नेता का कहना है कि कि भले ही अध्यक्ष के चयन में कुछ देरी हो रही हो लेकिन अध्यक्ष ऐसा हो जो पार्टी में टिक कर रहे.