August 12, 2022 3:05 am

उत्तराखंड: खिचड़ी पक गई-यशपाल आर्य से मिले बीजेपी से निष्काषित राजकुमार ठुकराल, सियासी गलियारों में कांग्रेस से डील फाइनल होने की चर्चा …

हल्द्वानी: नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने बुधवार को अचानक पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल के घर पहुंचकर उनके भेंट की। इस मुलाकात से सियासी गर्मी बढ़ गई और ठुकराल के कांग्रेस में जाने के कयास लगाए जाने लगे। हालांकि, आर्य और ठुकराल, दोनों ने ही इस मुलाकात के सियासी मायने होने से इनकार किया। पर राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि ठुकराल की भाजपा से दूरी और आर्य से मुलाकात उनके सियासी भविष्य की नींव रख सकती है। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य कुछ कांग्रेसियों के साथ बुधवार दोपहर राजकुमार ठुकराल के एलाइंस कॉलोनी स्थित घर पहुंचे।

इसकी सूचना मिलने पर मीडियाकर्मियों का जमावड़ा लग गया। इस दौरान ठुकराल बेहद आत्मीयता से आर्य से मिलते नजर आए। यशपाल भी देर तक ठुकराल के कंधे पर हाथ रखे बैठे रहे। दोनों की मुलाकात के बाद सियासी अटकलों ने जोर पकड़ लिया। इस मुलाकात के बारे में जब यशपाल से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ठुकराल उनके छोटे भाई की तरह हैं और इसी नाते वह उनसे मिलने आए थे। आर्य बोले-ठुकराल जहां भी रहेंगे, वह सम्मान के हकदार: नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पूर्व विधायक ठुकराल ने समर्पण की भावना से जनता के लिए काम किया है।

वह हमेशा सम्मान के हकदार हैं। उनका अपना कद और वजूद है। वह जहां भी रहेंगे, सम्मान के हकदार हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर खुद फैसला करना है। वह कहां जाएंगे यह वह खुद ही तय करेंगे।