August 16, 2022 7:25 am

बारात चढ़त के दौरान दूल्हे की बग्गी पर बरसाए अंडे, 4 के खिलाफ FIR

अलीगढ़: टप्पल क्षेत्र के गांव नूरपुर में फिर से कुछ लोगों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की है। गुरुवार रात को अनुसूचित जाति के युवक की बरात चढ़त के दौरान अंडे फेंके गए। कुछ अंडे बरातियों को लगे। आरोप है कि दूसरे समुदाय के लोगों ने अंडे फेंके हैं। इसे लेकर गांव में तनाव हो गया। पुलिस ने मौके पर हालांत संभाले और बरात चढ़त पूरी कराई। पुलिस ने मामले में चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। गांव नूरपुर निवासी राजू उर्फ राजवीर ने बताया कि उनके भाई स्वर्गीय धर्म सिंह की दो बेटियों की शादी तय हुई थी। इनमें बड़ी बेटी बबीता की बरात गौतमबुद्धनगर के थाना दनकौर के गांव अच्छेजा व छोटी बेटी नीलम की बरात दनकौर के ही गांव खेरली भाव से गुरुवार रात को गांव आई थी।

बरात चढ़कर की जा रही थी। एक बरात आगे निकल गई। जबकि दूसरी नूरपुर अटारी रोड पर चल रही थी। तभी गांव के ही फतेह मोहम्मद के घर के पास छत से लोगों ने दूल्हे की बग्गी पर अंडे बरसाने शुरू कर दिए। इस पर भीड़ इकट्ठा हो गई। आरोप है कि आरोपित जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए भाग गए। राजू की तहरीर पर पुलिस ने अंसार, शाहरुख, अमजद व सऊआ के खिलाफ एससी-एसटी की धारा में मुकदमा दर्ज किया है। वहीं गांव में फोर्स तैनात कर दिया गया है।

पिछले साल रोकी गई थी बरात

इसी गांव में 26 मई को ओमवीर की दोनों लड़कियों की बरात आई थी। तब भी दूसरे समुदाय के लोगों ने बरात चढ़ने से रुकवा दी। गाली गलौज करते हुए लाठी-डंडों से मारपीट की थी। इसमें गाड़ी के शीशे भी टूट गए थे। इसके बाद लोगों ने घर के बाहर मकान बिकाऊ है.. के पोस्टर लगा दिए। पलायन की धमकी दी थी। यह मामला देशभर में चर्चित रहा था।

इनका कहना है

बरात में गए एक व्यक्ति पर अंडा लगने की सूचना मिली थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बरात शांतिपूर्ण संपन्न कराई। तहरीर के आधार पर चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इसे तस्दीक करने के लिए आसपास के सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं।

पलाश बंसल, एसपी देहात