August 16, 2022 6:33 am

यूरिन में आ रहा था 33 साल के युवक को ब्लड, डॉक्टर जांच के बाद बोले, आप पुरुष नहीं महिला हो, पढ़िये पूरी खबर  

न्यूज़ डेस्क: एक शख्स यूरिन में ब्लड आने की समस्या से जूझ रहा था. लेकिन जब वो चेकअप के लिए डॉक्टर्स के पास गया तो सच्चाई जानकर हैरान रह गया. उसके शरीर में ओवरी (Ovary) और गर्भाशय (Uterus) पाए गए. इतना ही नहीं उसे 20 साल से पीरियड्स (Menstruation) हो रहे थे. डॉक्टरों ने बताया कि बायोलॉजिकली वह फीमेल है. मामला चीन के Sichuan प्रांत का है. जांच करने वाले डॉक्टरों ने बताया कि चेन ली (बदला हुआ नाम) मेल जेनिटल ऑर्गन के बावजूद फीमेल सेक्स क्रोमोसोम्स (Female Sex Chromosomes) के साथ-साथ ओवरी और एक गर्भाशय के साथ पैदा हुआ था.

‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट’ की रिपोर्ट के मुताबिक, 33 साल के चेन ली के यूरिन से ब्लड आ रहा था. इसकी जांच के लिए वह डॉक्टर्स के पास गए थे. चेकअप में पता चला कि असल में उन्हें पीरियड्स हो रहे थे, जिसकी वजह से उनके यूरिन से ब्लड आ रहा था. ये सिलसिला पिछले 20 साल से चला आ रहा था. ये जानने के बाद डॉक्टर्स भी दंग रह गए.

डॉक्टरों को पहले लगा कि चेन ली के पेट में दर्द Appendicitis है. लेकिन जब इलाज के बाद भी दर्द नहीं गया तो डॉक्टर्स ने फिर से गहनता से जांच की और असल कारण खोज निकाला.

रिपोर्ट के अनुसार, चेन ली 20 साल से अधिक समय से यूरिन में ब्लड की समस्या से पीड़ित थे और उसके पेट में हर महीने दर्द होता था. हालांकि, पिछले महीने डॉक्टर्स ने 3 घंटे की सर्जरी कर उनके शरीर से ओवरी और गर्भाशय को हटा दिया. सर्जन लुओ शीपिंग ने बताया कि चेन ली बिल्कुल ठीक हैं और वो अभी बेड रेस्ट पर हैं. वो जल्द ही एक आदमी की तरह सामान्य जीवन जी सकेंगे. हालांकि, चेन ली बच्चे पैदा नहीं कर सकेंगे क्योंकि उनके Testicles स्पर्म प्रॉड्यूस नहीं करते.