August 12, 2022 1:35 am

उत्तराखंड: फिजूलखर्ची पर सीएम धामी का बड़ा प्रहार- 5 स्टार होटलों की जगह अब मुख्यसेवक सदन में होंगे सरकारी कार्यकम, नई कार्य-संसकृति से सरकार देगी राज्य की तरक्की को रफ़्तार

देहरादून : फिजूलखर्ची रोकने की दिशा में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा कदम उठाया है। इसके तहत सरकार द्वारा आयोजित कोई भी कार्यक्रम अब किसी भी फाइव स्टार होटल या अन्य निजी संस्थानों में नहीं होंगे । सीएम धामी 5 स्टार होटलों और आलीशान निजी प्रतिष्ठानों में सरकारी कार्यक्रमों के आयोजनों को सरकारी रकम का दुरुपयोग मानते हैं , उनका स्पष्ट मत है कि इस राशि का इस्तेमाल जनहित की योजनाओं और राज्य के विकास में किया जाना चाहिए । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इन जगहों पर सरकारी कार्यक्रमों के आयोजन पर होने वाले खर्च को फिजूलखर्ची मानते हुए इसपर लगाम लगाने के निर्देश दिए हैं। सीएम के आदेशों के मुताबिक सिर्फ राज्य मुख्यालय ही नहीं बल्कि सभी जनपदों में भी यही कार्यप्रणाली लागू होगी।

सीएम धामी के मुताबिक अब सरकारी कार्यक्रम मुख्य सेवक भवन में ही हुआ करेंगे, मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को इस संबंध में निर्देशित कर दिया है और जल्द ही मुख्य सचिव द्वारा इसको लेकर आदेश जारी कर दिया जाएगा।

लगातार नवाचार को बढ़ावा देने वाले राज्य के युवा मुख्यमंत्री का यह कदम निःसंदेह उत्तराखंड में फिजूलखर्ची की कार्यसंस्कृति पर बड़ा प्रहार है।