August 16, 2022 6:27 am

उत्तराखंड: ब्यूरोक्रेसी को जनता के प्रति जवाबदेह बना रही है धामी सरकार- जन-समस्याओं के निदान के लिए अधिकारी होंगे जिम्मेदार, सचिवालय में जनता की समस्या सुनेंगे हर सोमवार

देहरादून: अब हर सोमवार  सचिवालय में अधिकारी जनता की फरियाद सुनेगे। राज्य की जनता की समस्याओं के समाधान को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पिछले माह ही यह आदेश जारी किया था। इसके तहत सीएम धामी ने यह कहा था कि अब जनसमस्याओं के समाधान हेतु सचिवालय में सोमवार के दिन अधिकारी जनता के लिए उपलब्ध रहेंगे।
सोमवार के दिन किसी भी विभाग में अधिकारियों को बैठक के लिए नहीं बुलाया जाएगा इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिए थे की सोमवार को सचिवालय में अपनी समस्याओं को लेकर आने वाले आगंतुकों के लिए पास की व्यवस्था को सरल किया जाए ताकि आसानी से आम व्यक्ति भी अपनी समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित विभाग के सचिव से मुलाकात कर अपनी समस्या का समाधान करा सके ।

सीएम धामी के इन्हीं निर्देशों के तहत आज अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने शासनादेश जारी किया है, इस शासनादेश में सभी अधिकारियों को सोमवार के दिन जनसमस्याएं सुनने के लिए अपने कार्यालय में उपस्थित रहने के आदेश जारी करते हुए साफ तौर पर निर्देशित किया गया है कि अगर कोई विशेष कारण न हो तो अधिकारी जनता के लिए पूरे दिन उपलब्ध रहेंगे जिसके लिए अपने स्टाफ को आदेशित करे कि आगन्तुक पर्ची पर आम लोगो को भी सचिवालय प्रवेश पत्र जारी करवाये हालांकि पत्र में ये भी लिखा गया है कि यदि सोमवार के दिन छुट्टी है तो उस दिन सुनवाई नही होगी।