August 12, 2022 3:08 am

PM मोदी के सामने भाषण देने में अटकते रहे तेजस्वी, चेहरे पर झलक रहा था तनाव, देखें वीडियो…

पटना: : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार विधानसभा में शताब्दी स्मृति स्तंभ के उद्घाटन समारोह में शिरकत करने मंगलवार शाम पटना पहुंचे। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल फागू चौहान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा सहित विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे। इस दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव अपने भाषण में बार-बार अटकते रहे। समारोह में विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा के स्वागत भाषण के बाद दूसरे नंबर पर भाषण देने के लिए तेजस्वी यादव को बुलाया गया था। पूर्व उप मुख्यमंत्री लिखित भाषण पढ़ते नजर आए लेकिन इस दौरान सबकी नजर उनके अटकने पर गई। लिखित भाषण पढ़ते हुए तेजस्वी यादव कई बार रुके और अटके।

कर्पुरी ठाकुर को ‘भारत रत्न’ देने की मांग

तेजस्वी यादव ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से सम्मानित किया जाए। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने यहां विधानसभा परिसर के शताब्दी समारोह में अपने संक्षिप्त संबोधन में यह मांग रखी। कार्यक्रम में पूर्व डिप्टी सीएम ने मोदी से यह आग्रह भी किया कि बिहार में विधायी कामकाज के अध्ययन के लिए एक स्कूल खोला जाना चाहिए जहां वैशाली में ‘‘दुनिया का सबसे पुराना गणराज्य रहा है’’।

भाषण के दौरान तेजस्वी के चेहरे पर झलक रहा था तनाव

तेजस्वी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री हमारी मांगों को पूरा करेंगे। वहीं आपको बता दें कि पीएम मोदी के साथ मंच साझा करने के बाद तेजस्वी यादव को भाषण के लिए 4 मिनट का समय मिला था। भाषण देते समय वह बार-बार अटकते दिखे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भाषण के दौरान नेता प्रतिपक्ष के चेहरे पर तनाव भी साफ झलक रहा था। तेजस्वी अपने 4 मिनट के भाषण में 5 बार लड़खड़ाते दिखे। मंगलवार को पीएम मोदी बिहार विधानसभा के शताब्दी वर्ष समापन समारोह में शिरकत करने पटना पहुंचे थे। बिहार दौरे पर पीएम मोदी करीब 2 घंटे तक पटना में रहे।