August 16, 2022 7:23 am

2 लड़कियों को बहकर ले गईं समुंदर की लहर, नहीं बचा पाये बेबस खड़े लोग, देखिये VIDEO

न्यूज़ डेस्क: फोटो खींचना और उसे सोशल मीडिया पर शेयर करना आजकल लोगों का सबसे बड़ा शौक बन चुका है. लोग कहीं भी जाते हैं, मोबाइल या कैमरे से फोटो खींचना नहीं भूलते. खासकर घूमने जा रहे हैं, फिर तो मोबाइल की बैटरी पहले ही फुल कर लेते हैं और जगह-जगह तस्वीरें खींचकर उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर देते हैं. हालांकि कभी-कभी इस फोंटो खिंचाने के चक्कर में हादसे भी हो जाते हैं. खासकर समुद्र के किनारे यानी बीच पर. आजकल बीच पर घूमने-फिरने के लोगों की कोई कमी नहीं है, लेकिन इस दौरान समंदर के किनारे लोगों को काफी सावधानियां भी बरतनी पड़ती हैं, वरना कब-कौन हादसे का शिकार हो जाए, कोई नहीं जानता. सोशल मीडिया पर आजकल ऐसे ही एक हादसे का वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसे देखने के बाद आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

दरअसल, कुछ लोग समंदर के किनारे फोटो खिंचा रहे थे, इसी बीच ऐसा हादसा हुआ कि कुछ लड़कियां अचानक समंदर की तेज लहरों के साथ बहने लगीं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि समंदर की कितनी खतरनाक लहरें ऊपर उठ रही हैं और फिर नीचे गिर रही हैं. इस दौरान कुछ लड़कियां वहीं किनारे पर खड़े होकर फोटो खिंचा रही थीं. इसी बीच एक खतरनाक लहर आई, जिसमें कुछ लोग वहीं पत्थरों पर ही गिर पड़े. तभी देखने को मिलता है कि दो लड़कियां लहरों के साथ बहते हुए सीधे समंदर में चली गईं, जहां से उनका वापस लौट पाना बड़ा ही मुश्किल लग रहा था.

इस रोंगटे खड़े कर देने वाले वीडियो (Shocking Video) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है, ‘आपकी ‘जिंदगी’ आपके ‘लाइक्स’ से ज्यादा महत्वपूर्ण है’. महज 28 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक 4 लाख 94 हजार से भी अधिक व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 15 हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं.

एक यूजर ने कमेंट में बताया है कि यह घटना ओमान के Mughsail Beach की है, जहां रविवार 10 जुलाई को एक भारतीय परिवार के 8 लोग समुद्र की लहरों में बह गए थे. इनमें से दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि तीन को बचा लिया गया था और बाकी के तीन की तलाश अभी भी जारी है.