August 16, 2022 6:11 am

बेरहम बहु: मामूली बहस पर बौखलाई बहू ने ससुर के प्राइवेट पार्ट पर की लातों की बौछार , बुजुर्ग ससुर गया स्वर्ग सिधार,कातिल बहू गिरफ़्तार …

बांसवाड़ा:  राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ थाना क्षेत्र के नाथपुरा गांव में घरेलू विवाद के कारण एक बहू ने अपने ससुर की जान ले ली. ससुर से हुआ जमीनी विवाद  इतना बढ़ा की उसने अपना आपा  ही खो दिया. उसने इस विवाद के बीच बुजुर्ग ससुर से ना केवल मारपीट की बल्कि  उसके प्राइवेट पार्ट पर  लगातार कई लातें मारी.  प्राइवेट पार्ट पर लगातार लात लगने से ससुर की हातल काफी गंभीर हो गई, जिसके कारण ससुर को आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया. जहां  उपचार के दौरान ससुर की मौत हो गई.

वहीं, पिता के साथ हुए हादसे की रिपोर्ट  देवर ने  पुलिस में दर्ज करवाते हुए, अपनी भाभी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया.   मामला दर्ज  कर कुशलगढ़ थाना अधिकारी महिपाल सिंह ने आरोपी बहु को गिरफ्तार किया. पुलिस के अनुसार, नाथपुरा की रहने वाली  संतोष और उसके ससुर बदिया कटारा के बीच  11 जुलाई को किसी बात को लेकर जमीनी विवाद हुआ था, जिसमें ससुर और बहू के बीच जमकर बहसबाजी हुई थी.  इस दौरान महिला ने अपना आपा खो दिया. और उसने ससुर के साथ मारपीट करते हुए, उसके प्राइवेट पार्ट पर लगातार कई लातें मारी.

बहू को आपा खोते देख परिजनों ने बीचबचाव किया, जिसके बाद बड़ी मुशकिल से  परिजनों ने दोनों के बीच मामला शांत करवाया.  तभी प्राइवेट पार्ट में लगी गहरी चोटों के कारण ससुर बदिया की हालत गंभीर होने लगी, जिसके कारण परिवार ने  उन्हें तुरंत कुशलगढ़ चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां दो दिन के उपचार के बाद डॉक्टर्स ने उन्हें छुट्‌टी दे दी, लेकिन जैसे ही ससुर को घर लाए, पर एक दिन बाद दर्द और बढ़ गया.  परिवार ने उसे वापस हॉस्पिटल में भर्ती करवाया, जहां उसकी मौत हो गई.

मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि, नाथपुरा की रहने वाली दीता कटारा (देवर) की रिपोर्ट पर उसकी भाभी (संतोष) के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया गया है. जिससे अंतर्गत उसे गिरफ्तार किया गया है. इसी घटना से  जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें ससुर और बहू के बीच मारपीट  होती हुई दिखाई दे रही है.

वीडियो में मृतक बदिया की पत्नी बीजू दोनों को दूर करने के लिए बीचबचाव कर रही है.  घर के आंगन में मौजूद एक नाबालिग, दादा और काका को छुड़ाने की कोशिश भी कर रहा है.  वीडियो में महिला उसके ससुर के प्राइवेट पार्ट पर लातें मारती हुई भी दिख रही है. मामले की दी गई रिपोर्ट में देवर दीता कटारा ने बीच बचाव करने वाले लोगों और मां के अलावा खुद की पत्नी सुरना, मंजिला पत्नी केमसा, कमला की ओर से बीच बचाव करने की बात भी कही है.