August 12, 2022 2:41 am

बाहुबली अनंत सिंह को बड़ा झटका, कोर्ट के फैसले के बाद गई विधायकी…

पटना: बिहार के बाहुबली नेता अनंत सिंह को एमपी एमएलए अदालत ने 10 वर्ष की सजा सुनाई थी। एमपी एमएलए कोर्ट की तरफ से सजा सुनाए जाने के पश्चात् से ही अनंत सिंह की विधायकी पर तलवार लटक रही थी। अब अनंत सिंह की विधायकी चली गई है। विधानसभा सचिवालय ने RJD के अनंत सिंह की विधानसभा सदस्यता समाप्त करने संबंधी आदेश जारी कर दिया है।

बिहार विधानसभा के प्रभारी सचिव पवन कुमार ने अनंत सिंह की विधानसभा सदस्यता समाप्त किए जाने संबंधी आदेश जारी कर दिया है। बिहार विधानसभा के प्रभारी सचिव की तरफ से जारी आदेश में बोला गया है कि मोकामा के MLA अनंत सिंह को एमपी एमएलए कोर्ट से सजा सुनाए जाने के पश्चात् दोष सिद्धि की दिनांक से उनकी विधानसभा सदस्यता समाप्त की जाती है।

बिहार विधानसभा सचिवालय की तरफ से जारी इस आदेश में ये भी कहा गया है कि सदस्यों की सूची को संशोधित समझा जाए। गौरतलब है कि 21 जून को एमपी एमएलए कोर्ट ने आर्म्स एक्ट के मामले में छोटे सरकार के नाम से मशहूर अनंत सिंह को 10 वर्ष की सजा सुनाई थी। अनंत सिंह को ये सजा 2019 के मामले में सुनाई गई थी। वर्ष 2019 में पुलिस ने अनंत सिंह के घर पर छापेमारी की थी। घंटों चली इस रेड के चलते पुलिस ने एके-47 जब्त किया था। इस चर्चित मामले में अनंत सिंह ने कई दिन तक पुलिस के साथ लुकाछिपी का खेल खेला था। बता दे कि अनंत सिंह वर्ष 2020 में RJD के टिकट पर मोकामा सीट से विधायक निर्वाचित हुए थे।