August 16, 2022 7:13 am

पति से हुई लड़ाई, तो पत्नी ने घर में करवा दी 25 लाख की चोरी,  मायके से बुलाए चोर…

दौसा: राजस्थान के दौसा में एक महिला ने पति से अनबन होने के बाद घर में ही चोरी करवा दी. पुलिस को सूचना मिली थी कि शहर के गिरिराज धरण मंदिर के पास  17 लाख 50 हजार और करीब आठ लाख के जेवरात चाेरी हाे गए. जांच के बाद पुलिस को चौंकाने वाले सुराग हाथ लगे. तफ्तीश आगे बढ़ी तो पुलिस को पता कि यह चोरी घर की मालकिन ने ही करवाई थी क्योंकि उसका अपने पति से झगड़ा हाे गया था. चोरी के लिए उसके अपने मायके में रह रहे एक परिचित का सहारा लिया. दौसा में रहने वाले विमलेश शर्मा ने मुकदमा दर्ज कराया कि उसकी बहन के 17 लाख 50 हजार रुपए और खुद के करीब 8 लाख रुपए के जेवरात चोरी हो गए. पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू की. पुलिस को संदेह हुआ कि इस वारदात में घर का कोई सदस्य भी शामिल हो सकता है. जिसके बाद पुलिस ने संदेह के आधार पर पीड़ित विमलेश शर्मा की पत्नी पति को हिरासत में लिया और पूछताछ की.

पुलिस की पूछताछ में उसने पूरे मामले का खुलासा कर दिया. जिसके बाद पुलिस आरती की निशानदेही पर मुख्य आरोपी ऋषिकेश मीणा और रामकेश मीणा की तलाश की गई. दोनों विमलेश के ससुराल पदमपुरा में रहते थे. जब पुलिस वहां पहुंची तो दोनों वहीं मिले. जहां से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. उनकी निशानदेही में 16 लाख 66 हजार 500 रुपए  कैश और अधिकांश जेवरात बरामद कर लिया गया.

बताया जा रहा है कि आरती शर्मा का मायका भी पदमपुरा में था और आरोपी ऋषिकेश को पहले से ही जानती थी. इधर पुलिस पूछताछ में यह भी सामने आया है कि आरोपी आरती और उसके पति विमलेश के बीच अनबन रहती थी और इसी अनबन के चलते आरती ने चोरी का यह खेल खेला.