August 18, 2022 10:29 pm

साथी से जीवन रक्षक भी बन गया हाथी, खुद को भी संभाला और मालिक की भी जान बचा दी, देखिए VIDEO

न्यूज़ डेस्क : कहते हैं न जानवरों से प्यार करो तो जान भी लुटा देंगे मगर आंच नहीं आने देंगे. यह बात वायरल हो रहे लेटेस्ट वीडियो से एक बार फिर स्पष्ट हो गई है. वीडियो एक हाथी और महावत का है. बाढ़ में फंसने के बावजूद भी हाथी ने अपने महावत की जान बचाकर ही दम लिया.बिहार के वैशाली जिले में हाथी को अपने महावत का साथी बनने का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. इस वीडियो में उफनती गंगा में एक हाथी तैरता और उसकी पीठ पर महावत बैठा दिख रहा है. बताया जाता है कि यह वीडियो वैशाली जिले का है

महावत को बचाकर ही लिया दम

बताया जाता है कि मंगलवार को महावत हाथी को लेकर राघोपुर क्षेत्र गया था. उसके बाद रुस्तमपुर घाट (गंगा नदी) से वह हाथी के लेकर वापस पटना के लिए लौट रहा था, तभी अचानक गंगा का पानी बढ़ गया. इसके बावजूद हाथी ने हिम्मत नहीं हारी और महावत को पीठ पर बैठाए सुरक्षित तैर कर निकल गया. वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि नदी के बीच में कई बार हाथी पानी में डूब गया, लेकिन उफनती गंगा में उसने महावत का साथ नहीं छोड़ा. हाथी महावत को अपनी पीठ पर बैठाए दूसरे किनारे तक पहुंच गया.

हाथी से इंप्रेस हुए लोग

बताया जाता है कि हाथी करीब दो किलोमीटर तैरकर पटना की ओर रहुई घाट पर निकल गया. इस दौरान नाव से जा रहे कुछ लोगों ने इस घटना का वीडियो बना लिया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग तरह-तरह की चर्चा कर रहे हैं. उल्लेखनीय है कि बारिश के मौसम में राज्य की नदियां उफान पर हैं. बता दें कि हाथी के इस वीडियो को @UtkarshSingh_ नाम के ट्विटर हैंडल पर शेयर किया गया है.