August 18, 2022 10:05 pm

बारिश न होने पर कर दिया इन्द्र देवता पर केस, तहसीलदार ने भी शिकायती पत्र कार्रवाई के लिए कर दिया अग्रसारित…

गोंडा:  जिले की करनैलगंज तहसील में शनिवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां आए एक शिकायतकर्ता ने किसी आम व्यक्ति पर नहीं बल्कि बारिश के देवता इंद्रदेव के खिलाफ शिकायत की और शिकायती पत्र दिया है। इस शिकायती पत्र को तहसीलदार करनैलगंज ने कार्रवाई के लिए अग्रसारित भी कर दिया। विकास खंड कटरा बाजार के कौड़िया थाना क्षेत्र के झाला निवासी सुमित कुमार यादव ने एसडीएम हीरालाल को दिए गए शिकायती पत्र में  लिखा है, ‘विगत कई माह से पानी नहीं गिर रहा है। जिससे जनमानस बहुत ही परेशान है। जीव-जंतुओं और खेती पर भारी प्रभाव पड़ रहा है। जिससे घर में रह रही औरतें और छोटे बच्चे काफी ज्यादा परेशान हैं। अतः निवेदन है कि आवश्यक कार्रवाई करने की कृपा करें।’ बताया जा रहा है कि सुमित कुमार के इस शिकायती पत्र को तहसीलदार करनैलगंज ने कार्रवाई के लिए अग्रसारित कर आगे बढ़ा दिया है।


फिलहाल बड़ा सवाल तो यह है कि प्रशासनिक अधिकारी शिकायतकर्ता के द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र पर इंद्र देवता के खिलाफ कैसे कार्रवाई करेंगे। कैसे पीड़ित की समस्या का समाधान करेंगे। तहसीलदार से अग्रसारित हुए इस पत्र के सोशल मीडिया पर वायरल होने पर चर्चा है कि अधिकारी इसी तरह शिकायती पत्र को बिना पढ़े ही अग्रसारित कर देते हैं।

जिलाधिकारी ने लिया संज्ञान, सीआरओ कर रहे जांच
पत्र के सोशल मीडिया पर वायरल होने को जिलाधिकारी डा. उज्जवल कुमार ने गंभीरता से लिया है। मामले की जांच सीआरओ जय यादव को सौंपी गई है।वह करनैलगंज तहसील पहुंच जांच कर रहे हैं।