August 18, 2022 9:29 pm

पत्नी पीड़ित पति ने की यूपी पुलिस से शिकायत-कहा, मेरे कलर पर करती है वो कलेश, कहती है तुम हो कालू, शक्ल से लगते हो भालू

उन्नाव: पति-पत्नी के बीच आए दिन वाद विवाद के कई मामले सामने आते हैं, लेकिन उन्नाव के सोहरामऊ थाना क्षेत्र से एक अजीबो-गरीब हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक पति ने सोहरामऊ पुलिस से शिकायत की है कि उसकी पत्नी उसके काले रंग को लेकर विवाद करती है. जिस कारण वो काफी दिनों से परेशान चल रहा है. एक हफ्ते पहले व्यक्ति ने अपनी इस समस्या के बारे पुलिस से शिकायत की थी. पति ने 112 पर कॉल कर शिकायत की थी. इस के बाद पुलिस की टीम उसके घर पहुँची. पुलिस टीम को जब युवक ने पूरी बात बताई तो पीआरवी टीम ने दोनो को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन जब नहीं माने तो पुलिस ने उन्हें सोहरामऊ थाने भेज दिया. सोहरामऊ एसओ अमित सिंह ने जब इस घटना के बारे मे सुना तो यह सुनकर हैरान रह गए. जिसके बाद उन्होंने इस मामले को सुलझाने के लिए पति पत्नी को थाने बुलाया. यहां दोनो को काफी समझाया गया और फिस उसके बाद एक साथ रहने का समझौता करा साथ घर भेज दिया. दंपत्ति छोटे-छोटे बच्चे भी है.

सोशल मीडिया पर लोग पति को गोरे होने के लिए बता रहे हैं सुझाव

लेकिन यह मामला यही नहीं खत्म हुआ. इस मामले ने सोशल मीडिया पर तूल पकड़ ली है. लोग पति के रंग को साफ करने के लिए तरह-तरह के उपाय और सुझाव बताने लगे हैं. सोहरामऊ थाना प्रभारी अमित सिंह ने बताया कि यह मामला दस से बारह दिन पूर्व संज्ञान में आया था. उक्त पति-पत्नी के बीच पति के काले रंग को लेकर झगड़ा होता था. दोनो को समझा बुझाकर साथ घर भेज दिया गया है. अब दोनो में किसी तरह का विवाद नहीं होता है.

यूपी पुलिस को निभानी पड़ रही है दोहरी जिम्मेदारी

बता दें कि उत्तर प्रदेश में पति-पत्नी के बीच झगड़े की शिकायतों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. यूपी पुलिस को दोहरी चुनौती से जूझना पड़ रहा है. यूपी-112 को यहां अपराध से अधिक पति-पत्नी के झगड़े सुलझाने पड़ रहे हैं. इमरजेंसी सेवा का फर्ज निभा रही पुलिस पति-पत्नी का झगड़ा निपटाने में भी आगे दिख रही है. उत्पीड़न से परेशान होकर पति हो या पत्नी दोनों ही मदद के लिए यूपी-112 को पुकार रहे हैं. वहीं पुलिस इस बात से हैरान है कि पारिवारिक विवाद के छोटे-छोटे ऐसे मामले, जो आपसी सहमति से निस्तारित हो सकते हैं, उनमें पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ रहा है.