August 16, 2022 6:28 am

दिल्ली से नोटों से सजी कांवड़ को लेकर हरिद्वार पहुंचा युवक, जानिए कितने रुपयो के लगे हैं नोट

हरिद्वार : सावन महीना शुरू होते ही दिल्ली, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों से शिव भक्त कांवड़ लेकर उत्तराखंड आ रहे हैं।  हरिद्वार में गंगा नदी से जल भरकर कांवड़िए वापस जा रहे हैं।  हरिद्वार में कांवड़ यात्रा के दौरान एक से बढ़कर एक कांवड़ देखने को मिल रही है। सोमवार रात हरकी पैड़ी पर दिल्ली से आए युवा कांवड़ियों ने कांवड़ को सवा लाख रुपये के नोटों से सजाया। नोट लगे कांवड़ को देखने के लिए लोगों का हुजूम लगा रहा है। सवा लाख रुपये के नोटों से सजी कांवड़ को जिसने भी देखा उसने उसके साथ सेल्फी ली या फिर वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल की।

 कांवड़ पर 100 और 20 रुपये के नोट लगे हुए थे। इसके अतिरिक्त पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के आदम कद फोटो लगी कांवड़, तिरंगा कांवड़ और केदारनाथ मंदिर की कांवड़ को देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही। इसके अतिरिक्त तिरंगे झंडे की, केदारनाथ मंदिर की, मोदी और योगी के आदम कम फोटो वाली कांवड़ आकर्षण का केंद्र बनी रही। इसके अतिरिक्त शिव-पार्वती की विशालकाय मूर्ति लेकर भी शिवभक्त कांवड़ यात्रा में पहुंच रहे हैं।

गंगा में डूब रहे दो कांवड़ियों को बचाया

जल पुलिस ने गंगा में डूब रहे दो कांवड़ियों को बचा लिया। मंगलवार को दो कांवड़िए नवनीत कुमार, निवासी नारकील दिल्ली और राहुल शर्मा निवासी जितेंद्र नगर परवना रोड दिल्ली जोधपुर भवन गंगा में डूब रहे थे। उन्हें जल पुलिस के गोताखोरों ने बचा लिया। बचाव दल में सन्नी और विक्रांत शामिल रहे।

सीएम कांवड़ियों का फूल बरसाकर करेंगे स्वागत 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बुधवार को कांवड़ियों का स्वागत करेंगे। इस दौरान वह कांवड़ियों पर पुष्पवर्षा भी कर सकते है। डामकोठी और शंकराचार्य चौक के पास गंगा घाट पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उधर, जिलाधिकारी ने मंगलवार को डामकोठी के पास गंगा घाट का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय ने सीएम के कार्यक्रम को लेकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।