August 16, 2022 7:27 am

बेटे की लव मैरिज से नाराज घरवाले बने जल्लाद, बहू के नाज़ुक अंग में रॉड डालकर की हैवानियत

देवरिया: जातिवाद का जहर आज भी हमारे समाज में किस कदर फैला हुआ है, यह देवरिया की एक दिल दहला देने वाली वारदात से समझा जा सकता है.यहां एक महिला की उसके पति के सामने सास-ससुर, मामा, देवर और ननद ने कथित तौर पर निचली जाति का बताकर बेरहमी से पिटाई कर दी. हैवानियत सवार लोगों ने महिला के साथ पहले तो हाथापाई की, उसके बाद धारदार हथियार से हमला कर दिया. आरोप है कि दरिंदों का मन जब इससे भी नहीं भरा तो महिला के प्राइवेट पार्ट में राड व डंडा डाल दिया और उसे आग के हवाले करने की  कोशिश की गई. बुरी तरह जख्मी महिला मौके पर ही बेहोश हो गई. महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिला अस्पताल में पीड़ित महिला का ईलाज चल रहा है.

आठ साल पहले हुई थी लव मैरिज

देवरिया जनपद के मदनपुर थाना क्षेत्र के बेरूआर घाट के रहने वाले सतीश कुमार सिंह ने आठ साल पहले दिल्ली में मोनिका से शादी की थी. पीड़ित महिला के पति का कहना है कि तभी से उसके घर वाले उस पर इंटर कास्ट मैरिज के नाम पर अत्याचार कर रहे हैं. सतीश का कहना है कि दिल्ली में वह अपना कारोबार करता था, लेकिन घर वालों द्वारा अक्सर की जाने वाली मारपीट की वजह से उसका बिजनेस भी चौपट हो गया. उसे भी मजबूरी में गांव आना पड़ा, जहां उसकी पत्नी के साथ मारपीट की जाती है. सतीश का कहना है कि उसके घर वालों की सिर्फ एक ही मांग है कि वह अपनी पत्नी को छोड़कर दूसरी शादी कर ले. जबकि उसकी छह साल की एक बेटी भी है.

चाचा के दबाव में कार्रवाई न होने का आरोप

19 जुलाई को हुई इस वारदात के बाद सतीश बुरी तरह टूट चुके हैं. वह दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. सतीश का आरोप है कि उसके चाचा के सियासी रसूख की वजह से आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो रही है. वहीं देवरिया के एसपी संकल्प शर्मा ने कहा की मामले में मुकदमा दर्ज कर विवेचना चल रही है. पुलिस इन्वेस्टिगेशन के बाद जो भी बातें सामने आएंगी उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.