August 19, 2022 7:38 pm

जुमे की रात मे, नोटों की बारिश नहीं करा पाया सावन, बोला – बारिश करवाने वाला इत्र नहीं मिल रहा, 6 लाख भी हड़पे, पढ़ें पूरा मामला…

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक कथित तांत्रिक ने जुमे (शुक्रवार) की रात नौ करोड़ रुपये की बारिश करवाने के नाम पर एक परिवार से लाखों रुपये की ठगी कर ली। पीड़ित परिवार ठग के झांसे में ऐसा आया कि बेटी की शादी के लिए खरीदी गई जमीन भी बेच दी। जमीन बेचने से मिला पैसा भी ठग को दे दिया। जब एक छोड़कर दूसरे जुमे को भी नोटों की बारिश नहीं हुई तो पीड़ित परिवार ने तांत्रिक से बात की। तब तांत्रिक ने कहा, बेटा सामान महंगा हो गया। बारिश करवाने वाला इत्र नहीं मिल रहा, इसलिए फिलहाल नोटों की बारिश नहीं हो सकती है। यह जवाब सुनने के बाद परिवार को खुद के साथ ठगी का अहसास हुआ और बुधवार को जयसिंहपुरा खोर पुलिस थाने में कथित ठग के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।

जानें, क्या है मामला

पुलिस के अनुसार, शहर के रैगरों में मोहल्ले में गद्दे-रजाई की दुकान करने वाले जमील खान की मुलाकात पिछले साल सावन खान से हुई थी। सावन खान उर्फ अकबर ने जमीन की दुकान से दो सौ गद्दे खरीदे थे। इस दौरान सावन ने जमील के सामने तंत्र-मंत्र के बारे में बताया। जमीन से उस पर विश्वास कर लिया। दोनों के बीच निरंतर मुलाकात होने लगी। मई, 2022 में जमील की दुकान पर पहुंचे सावन ने कहा कि तुम बेटी की शादी करोगे तो पैसे की व्यवस्था मैं करवा सकता हूं। तंत्र-मंत्र से नौ करोड़ की बारिश करवा सकता हूं। जमीन उसके झांसे में आ गया। उसने अपने स्वजनों को बताया।

ऐसे हुआ ठगी का अहसास

स्वजनों के इन्कार करने के बाद भी जून के अंतिम सप्ताह में उसने सावन को जमा पूंजी छह लाख रुपये दे दिए। सावन ने फिर पैसे मांगे तो जमील ने बेटी की शादी के लिए खरीदा गई जमीन बेच दी। जुलाई के पहले सप्ताह में जब जमीन ने नोटों की बारिश करने के लिए सावन से कहा था तो उसने ऐसा करने से इन्कार कर दिया। सावन बोला, बारिश करवाने के लिए इत्र महंगा हो गया। इत्र दिल्ली में भी नहीं मिल रहा। इसके लिए और पैसों की जरूरत है। इस पर जमील और उसके स्वजनों को अपने साथ ठगी होने का अहसास हुआ तो सावन के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।