August 19, 2022 7:27 pm

ज़मीन ने बना दिया बेटे को “माँ” की जान का दुश्मन, बेटी को हिस्सा देना चाहती थी मां, बेटे ने कर दी हत्या, 21 किमी दूर फेंका शव…

रोहतक: कलानौर थाना क्षेत्र के बनियानी गांव से लापता 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला का शव खरावड़ गांव के पास नहर पर झाड़ियों में पड़ा मिला। जाे बोरे में बंद था। इस मामले में बुजुर्ग महिला के बेटे को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में सामने आया कि बुजुर्ग महिला अपने हिस्से की जमीन बेटी के नाम करना चाहती थी इस वजह से आरोपित ने बेटे ने मां की हत्या कर शव को बोरे में बंद किया और यहां लाकर फेंक दिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार

बनियानी गांव के रहने वाले संजय ने 18 जुलाई को कलानौर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें बताया था कि उसके पिता की मौत हो चुकी है। 70 वर्षीय मां रेशम 17 जुलाई को सुबह घर से निकली थी। इसके बाद वापस नहीं लौटी। काफी तलाश के बाद भी पता नहीं चला। पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी। वीरवार को पुलिस को सूचना मिली कि संजय ने ही अपनी मां की हत्या की है। इसके बाद पुलिस ने संजय को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की। जिसने हत्याकांड को अंजाम देना स्वीकार किया।

आरोपित ने बताया कि 17 जुलाई को उसने अपनी मां के मुंह पर तकिया रखकर उसकी हत्या कर दी थी। हत्याकांड के बाद शव को बोरे में बंद किया और बाइक पर लादकर खरावड़ गांव के पास नहर की पटरी पर पहुंच गया। सुनसान रास्ता देखकर आरोपित ने बोरे को झाड़ियों के अंदर फेंक दिया। इसके बाद घर जाकर अपने काम में लग गया। आरोपित की निशानदेही पर कलानौर थाना पुलिस ने वीरवार शाम शव को बरामद कर लिया।

बेटी के नाम हिस्सा देने से नाराज होकर बेटे ने ही मां की हत्या की है। हत्याकांड में कोई अन्य शामिल था या नहीं इस बारे में आरोपित से पूछताछ की जा रही है। शुक्रवार को आरोपित को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

— इंस्पेक्टर रमेश कुमार, थाना प्रभारी कलानौर।