August 18, 2022 10:44 pm

फर्श पर लेटाकर कर रहा था ऑपरेशन, झोलछाप डॉक्टर ने ले ली महिला की जान ! …

सुल्तानपुर: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में एक झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही से महिला अपनी जान से हाथ धो बैठी. महिला को पेट में दर्द की शिकायत थी, जिसके बाद परिजन इस झोलाछाप डॉक्टर के पास उसे दिखाने के लिए ले गए. जहां डॉक्टर ने कहा कि उसकी बच्चेदानी में सूजन है इसलिए ऑपरेशन करना पड़ेगा. इसके बाद इस फर्जी डॉक्टर ने फर्श पर लिटाकर ही महिला का ऑपरेशन कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई.

फर्श पर लिटाकर महिला का ऑपरेशन

दरअसल ये पूरा मामला है आखण्डनगर थाना क्षेत्र के हरथुआ बभनपुर गांव का है, जहां उर्मिला देवी नाम की महिला की तबियत ठीक नहीं थी जिसके बाद उसे  फर्जी डॉक्टर संदीप विश्वकर्मा के पास ले जाया गया. जहां डॉक्टर ने उसकी बच्चेदानी में सूजन की बात कहकर ऑपरेशन की बात कही. गुरुवार को जब पति उसे ऑपरेशन के लिए क्लीनिक ले गया तो इस फर्जी डॉक्टर ने फर्श पर लिटाकर ही उसका ऑपरेशन कर शुरू कर दिया. जिसके बाद अधिक मात्रा में खून निकलने से महिला ने वहीं दम तोड़ दिया. इसके बाद डॉक्टर मौके से फरार हो गया.

पुलिस ने मामला किया दर्ज

महिला की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया. इसके बाद पुलिस को मामले की सूचना दी गयी. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. महिला के पति की तहरीर पर पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस आरोपी डॉक्टर की तलाश में जुट गई है.

वहीं इस पूरे मामले में जब जिलाधिकारी रविश गुप्ता से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच के लिए मेडिकल टीम का गठन कर दिया गया है मामले जांच पड़ताल करवाकर दोषी डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और साथ ही साथ जिले में चेकिंग अभियान चलाकर ऐसे अनट्रेंड डॉक्टरों की क्लीनिक को बंद करवाने का काम किया जाएगा.