August 12, 2022 2:16 am

यूपी कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में मिले भाजपा के झंडे, देखें VIDEO

लखनऊ: लखनऊ में यूपी कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में बीजेपी के झंडे मिले हैं और इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। कांग्रेस के पूर्व नेता जीशान हैदर ने घटना का एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता खड़े नजर आ रहे हैं और आश्चर्य से देख रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस के कार्यालय में  सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी का झंडा पाए जाने पर विवाद गहरा गया है। पार्टी ने इसे साजिश बताते हुए जांच कराए जाने की बात कही है। दरअसल मॉल एवेन्यू स्थित प्रदेश कांग्रेस के दो मंजिला मुख्यालय में दूसरे तल पर सोशल मीडिया का कार्यालय है। इस कार्यालय के एक कमरे में ही कुर्सियों और सामने की डेस्क पर भाजपा के झंडे पड़े मिले। इसका वीडियो वायरल होने के बाद पार्टी में हड़कंप मच गया।

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं प्रिंट मीडिया के संयोजक अशोक सिंह ने कहा कि वह पांच दिनों बाद लखनऊ पहुंचे हैं। उन्हें शाम को इसकी जानकारी हुई। यह किसी शरारती तत्व की हरकत प्रतीत हो रही है। इसकी जांच कराई जाएगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बीजेपी की ओर से कहा जा रहा है कि ऐसा लगता है कि इस घटना की कोई चर्चा नहीं है। जिनके पास राज्य कार्यालय का प्रभार है, वे जाहिर तौर पर इस पर न तो हैरान हैं और न ही फर्क पड़ा है। इस घटना से कांग्रेस की स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है।

बता दें कि कांग्रेस कार्यालय का कोई भी पदाधिकारी इस पर टिप्पणी करने को तैयार नहीं था। एक युवा नेता ने कहा कि ‘हम घटना की जांच कर रहे हैं। यह कुछ अज्ञात लोगों की शरारत है। बताया गया कि सोशल मीडिया का यह कार्यालय पहले युवा कांग्रेस का कार्यालय था। चुनाव के बाद से यह बंद चल रहा था। आज जब सफाई के लिए स्टाफ ने इसे खोला तो भाजपा के झंडे मिले। इसके बाद कांग्रेस मुख्यालय में यह चर्चा भी होने लगी कि महीने भर पहले बदली गई सिक्योरिटी एजेंसी के लोग आरएसएस से जुड़े हुए हैं।

साभार – हिंदुस्तान