August 18, 2022 10:30 pm

उत्तराखंड कांग्रेस पांच अगस्त को महंगाई के खिलाफ करेगी राजभवन का घेराव

देहरादून: उत्तराखंड कांग्रेस बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और अग्गिनपथ योजना के विरोध में 05 अगस्त को राजभवन का घेराव करेगी। विरोध प्रदर्शन में पार्टी के सभी शीर्ष नेता शामिल होंगे। कांग्रेस का कहना है कि विपक्ष की भूमिका में आमजन की लड़ाई पूरी शक्ति के साथ पार्टी लड़ेगी। मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने पत्रकार सम्मेलन में यह जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि गलत नीतियों के कारण आमजन में आक्रोश बना हुआ है। डबल इंजन की सरकार को गरीब लोगों की समस्याओं से कोई लेनादेना नहीं है। ऐसे में सरकार को जगाने के लिए कांग्रेस देशभर के अभियान के तहत प्रदेश में संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों के आवास घेराव करने का निर्णय लिया है। इसी के तहत पांच अगस्त को कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन से राजभवन कूच का कार्यक्रम तय है। कूच के दौरान राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपा जाएगा। कार्यक्रम में प्रदेशभर के कांग्रेस नेता शामिल होंगे।

सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि 6 साल की छोटी बच्ची कक्षा 1 में पड़ने वाली ने प्रधानमंत्री मोदी को बढ़ती महंगाई को लेकर पत्र में पेंसिल, रबड़, शॉर्पनर महंगी होने की बात को सरकार को समझनी चाहिए लेकिन सरकार के वित्त मंत्री का संसद में महंगाई पर बयान बहुत ही निंदनीय है। यह प्रदर्शन मुख्य रूप से तीन विषयों को लेकर महंगाई, बेरोजगारी और युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ के लिए लाई गई अग्गिनपथ योजना के विरोध में। उन्होंने कहा कि महंगाई रोकने की बात करने वाली भाजपा सरकार में आए दिन महंगाई बेतहाशा बढ़ती ही जा रही है। रोजगार और भर्तियों के नाम पर युवा अपने को ठगा महसूस कर रहे हैं। नियमित भर्ती को रोककर अब अग्गिनपथ योजना को लाया गया है। सरकार के गलत नीतियों का कांग्रेस एक मजबूत विपक्ष की भूमिका में आमजन का आवाज बनेगी।

उन्होंने कहा हर घर तिरंगा अभियान पर कहा कि आज रोटी और भोजन की जरूरत है। कांग्रेस का देश की आजादी और राष्ट्रीय आंदोलन में योगदान के इतिहास बताने की आवश्यकता नहीं है। पत्रकार वार्ता में प्रदेश उपाध्यक्ष मथुरादत्त जोशी, शीशपाल विष्ट,गरिमा महरा दसौनी मौजूद रहीं।