August 16, 2022 6:20 am

नाम सुनते ही बोला दारोगा – तुरंत चौकी पर आओ, वरना पाकिस्तान भेज दूंगा…जांच शुरू

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में पुलिस की दबंगई सामने आई है। यहां आरोप है कि चौकी प्रभारी ने एक व्यापारी को उसका नाम पूछकर पाकिस्तान भेजने की धमकी दे डाली। फोन पर दी धमकी की ऑडियो रिकॉर्डिंग लेकर व्यापारी समेत अन्य लोगों ने पुलिस अधिकारियों से मामले की शिकायत की है। वहीं अधिकारियों का कहना है कि ऑडियो की जांच कराई जा रही है। आरोप सिद्ध होने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

चौकी प्रभारी ने सिपाही से करवाया फोन

जानकारी के मुताबिक कानपुर जिले के सचेंडी थाने की एक चौकी क्षेत्र में आसिफ नाम का एक व्यक्ति गल्ले का काम करता है। आसिफ का किसी ट्रांसपोर्ट वाले से विवाद है। ट्रांसपोर्ट वाले ने चौकी पर आसिफ की शिकायत कर दी। इसके बाद चौकी प्रभारी ने एक सिपाही से आसिफ को कॉल कराया। सिपाही ने उसे कॉल करके चौकी पर आने के लिए कहा, जहां आसिफ ने कहा कि उसकी आढ़त पर माल आया है। वह उसे ट्रक से उतरवा कर तुरंत चौकी आ जाएगा।

सिपाही से फोन लेकर चौकी प्रभारी ने की बात

आरोप है कि इसके बाद चौकी प्रभारी ने सिपाही से फोन ले लिया। व्यापारी से उसका नाम पूछा। आसिफ नाम सुनकर चौकी प्रभारी ने कथित तौर पर कहा कि तुरंत चौकी पर आओ, वरना पाकिस्तान भेज दूंगा। आसिफ ने इस पूरी बातचीत को अपने फोन में रिकॉर्ड कर लिया। चौकी प्रभारी की इस धमकी के बारे में व्यापारी ने अन्य लोगों को बताया, जिसके बाद व्यापारी के साथ कई लोगों ने पहुंचकर एसपी आउटर बाहरी से मामले की शिकायत की। एसपी को व्यापारी ने ऑडियो भी दिया है।

सीओ सदर को सौंपी गई जांच

वहीं पुलिस अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं। कानपुर के एसपी आउटर आदित्य शुक्ला ने बताया कि मामले का संज्ञान लिया गया है। इस पूरे प्रकरण की जांच सीओ सदर को सौंपी गई है। एसपी आउटर ने बताया कि ऑडियो को जांच के लिए भेजा गया है। यदि मामला सही पाया जाता है तो आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।