August 19, 2022 8:30 pm

4 महीने पहले नाग को पकड़वाया था, एक को डसने के बाद भी बार–बार यहाँ बदला लेने आ रही है नागिन…

धौलपुर: सैंपऊ कस्बे में 31 अगस्त को नागिन के डंसने से एक युवक भोला जाटव (21 वर्ष) की मौत हो गई थी. उसकी मौत के 5 दिन बाद नागिन फिर उसी घर में दिखाई दी. इस पर परिवार के लोगों ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश से सपेरों को बुलाया. आगरा जिले के रहने वाले सपेरे अशोक कुमार और उसके चेले बूटिया ने डेढ़ घंटे तक कड़ी मशक्कत कर नागिन के छिपने के स्थान को चिन्हित किया. जिसके बाद बिल के आसपास धुआं करके नागिन को बाहर निकाल कर पकड़ लिया. वहीं, नागिन को पकड़ने के दौरान सैंपऊ कस्बे में आसपास के गांव के लोग भारी संख्या में पहुंच गए. उत्तर प्रदेश से आए सपेरे अशोक कुमार ने बताया कि युवक को कटने के बाद नागिन घर के ही एक कोने में जाकर छिप गई थी, जो बार-बार अपने बिल से निकल कर घरवालों को डरा रही थी. मृतक युवक भोला के पिता रामभजन जाटव ने उन्हें फोन करके घटना की जानकारी दी. जिसके बाद नागिन को पकड़ लिया गया है।

4 महीने पहले नाग को पकड़वाया था

सैंपऊ कस्बे का रहने वाला युवक भोला जाटव 6 भाई बहनों में सबसे छोटा था, जो गांव में रहकर आर्मी की तैयारी कर रहा था. चार महीने पहले भोला ने खेत में एक नाग-नागिन को देखा था. जिस पर उसने सपेरों को बुलाकर नाग को पकड़वा दिया. नाग से बिछड़ जाने के बाद नागिन ने बदला लेते हुए उनके बेटे को 31 अगस्त को काट लिया, जिससे उसकी मौत हो गई.

रामभजन ने बताया कि बेटे की मौत के बाद कराई जा रही तंत्र विद्या के दौरान भी नागिन शव के पास पहुंच गई थी, जहां भीड़ को देखकर वापस घर में जाकर छिप गई. पीड़ित परिजनों ने बताया कि गुरुवार शाम को एक बार फिर से नागिन अपने बिल से बाहर निकल आई थी. जिसके बाद से ही घर के सभी लोग सदमे में थे. पूरी रात जागने के बाद वन विभाग को घटना की सूचना दी गई. जहां मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम बिना नागिन को पकड़े वापस लौट गई. जिसके बाद उत्तर प्रदेश से सपेरों को बुलाकर नागिन को पकड़वाया गया.