April 17, 2024 1:05 am

उत्तर प्रदेश में 17 IAS अधिकारियों के तबादले, 5 प्राधिकरणों के VC बदले

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने एक बार फिर 17 IAS अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं. इसमें पांच प्राधिकरणों के उपाध्यक्ष (VC) के अलावा दो नगर आयुक्त भी शामिल हैं. रविवार की देर रात जारी इस आदेश के तहत गृह विभाग में विशेष सचिव आरपी सिंह को इसी पद पर भाषा विभाग भेज दिया गया है. उन्हें हिन्दी संस्थान की भी जिम्मेदारी दी गई है. इसी प्रकार अपर आयुक्त आबकारी दिव्य प्रकाश गिरि को विशेष सचिव खाद्य एवं रसद की जिम्मेदारी दी गई है. पिछले दिनों चंदौली के डीएम के पद से हटाए जाने के बाद तैनाती का इंतजार कर रहे IAS अधिकारी संजीव सिंह को अब वित्त विभाग में विशेष सचिव की जिम्मेदारी मिली है.

शासन से जारी तबादलों की सूची के मुताबिक उत्तर प्रदेश में संयुक्त राज्य निर्वाचन आयुक्त कृष्ण कुमार गुप्ता को अब माध्यमिक शिक्षा का विशेष सचिव बनाया गया है. वहीं गाजियाबाद के नगरायुक्त महेंद्र सिंह तंवर को गोरखपुर विकास प्राधिकरण का वीसी बनाया गया है. इसी क्रम में वाराणसी के CDO अभिषेक गोयल को वीसी वाराणसी विकास प्राधिकरण तथा सुल्तानपुर के CDO अतुल वत्स को वीसी अलीगढ़ विकास प्राधिकरण की जिम्मेदारी दी गई है. जबकि डॉ. अंकुर लाठर को अमेठी के CDO के पद से हटाकर उपाध्यक्ष बुलंदशहर खुर्जा विकास प्राधिकरण के वीसी की जिम्मेदारी दी गई है.

गाजियाबाद के नगरायुक्त बने नितिन गौड़

IAS महेंद्र सिंह तंवर का स्थानांतरण गोरखपुर होने से रिक्त हुए गाजियाबाद नगरायुक्त के पद पर शासन ने अब मथुरा में CDO रहे नितिन गौड़ को तैनात किया है. इसी क्रम में चित्रकूट के CDO अमित आसरी को अलीगढ़ का नगरायुक्त और रामपुर में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट मनीष मीणा को CDO मथुरा की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं कानपुर नगर के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु नागपाल को CDO वाराणसी और ज्वाइंट मजिस्ट्रेट मेरठ सूरज पटेल को CDO फतेहपुर, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जालौन अंकुर कौशिक को CDO चित्रकूट की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं ज्वाइंट मजिस्ट्रेट झांसी सान्या झाबड़ा को CDO अमेठी, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट बस्ती अमृत पाल कौर को CDO सुल्तानपुर के अलावा फतेहपुर के CDO सत्यप्रकाश को प्रयागराज में अपर आयुक्त आबकारी की जिम्मेदारी दी गई है.

शनिवार को भी आई थी तबादला लिस्ट

इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार की भी देर रात IAS अधिकारियों की एक तबादला लिस्ट जारी की थी. इसमें 14 अधिकारियों के नाम शामिल थे. इनमें से 10 अधिकारियों को तो हरदोई, बाराबंकी, मिर्जापुर, गाजीपुर, आगरा, चंदौली, मथुरा, पीलीभीत, भदोही और संतकबीरनगर में नए जिलाधिकारी की जिम्मेदारी दी गई थी. वहीं बाकियों को उनके वर्तमान पदों से हटाकर अन्य जिम्मेदारियां दी गई थीं.