January 27, 2023 12:58 pm

भाग्यशाली होते हैं वो लोग जिनकी हथेली पर होती है “विष्णु रेखा” ! आप भी चेक कर लीजिये अपना हाथ…

न्यूज़ डेस्क : शास्त्रों में कई तरह के उल्लेख देखने को मिलते हैं, जिसमें से एक है वास्तु शास्त्र और एक है सामुद्रिक शास्त्र. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार हमारी हथेलियों में कई प्रकार की लकीरें होती हैं, जिनका एक अलग महत्त्व होता है, रेखाओं के माध्यम से उस व्यक्ति की भविष्यवाणियां की जा सकती है. वहीं हस्तरेखा में हाथ की रेखाओं के विशेष नाम दिए गए हैं. जो हमारे जीवन, करियर, प्रेम, विवाह को दर्शाते हैं. वहीं कुछ रेखाएं ऐसी हैं, जिसमें से सबसे मुख्य धनरेखा,जीवनरेखा,हृदयरेखा और विष्णुरेखा शामिल है. ऐसी मान्यता है कि जिस व्यक्ति के हाथ में विष्णु रेखा होती है, उसके ऊपर हमेशा भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की हमेशा कृपा बनीं रहती है, उनके जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि जिनकी हाथों में विष्णु रेखा होती है,उनका व्यक्तित्व कैसा होता है और हथेली पर विष्णु रेखा कहां होती है. 

हथेली पर विष्णु रेखा
हस्तरेखा के अनुसार जब कोई रेखा हथेली की हृदय रेखा से निकलकर गुरु पर्वत पर जाती है और दो भागों में बंटती है, तो उसे विष्णु रेखा कहते हैं.

कैसे होते हैं विष्णु रेखा वाले लोग

1.जिनकी हथेली पर विष्णु रेखा होती है,ऐसे लोग महंगी चीजें ज्यादा पसंद करते हैं. इनकी आर्थिक स्थिति हमेशा अच्छी रहती है और समाज में हमेशा आपको मान-सम्मान मिलता है.
2.अगर ये जिस भी काम को ठान लेते हैं, उन्हें पूरा करके ही दम लेते हैं.
3.ऐसे व्यक्ति सारे परिस्थितियों का डटकर सामना करते हैं.
4. जिनकी हथेली पर विष्णु रेखा होती है, ऐसे लोगों का ज्यादातर मामले में प्रेम विवाह ही होता है.
5. हथेली पर विष्णु रेखा होना बेहद भाग्यशाली माना जाता है, उनके ऊपर कभी कोई परेशानी नहीं आती है.
6.ऐसे लोग अपनी मेहनत के बल पर कुछ भी हासिल करने की ताकत रखते हैं.

7.ऐसे लोग खुले विचारों वाले होते हैं, जो भी होते है वह सामने ही बोलते हैं.