January 26, 2023 6:45 pm

एक तो बिजली चोरी, ऊपर से सीना-जोरी ! जांच टीम के साथ मारपीट, मुकदमा दर्ज, पढ़ें पूरा मामला…

हाथरस: हाथरस के गांव करील में बृहस्पतिवार की सुबह राजस्व वसूली व विद्युत चोरी रोको अभियान के तहत जांच करने पहुंची। बिजली विभाग की टीम को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। विद्युत कर्मियों का आरोप है कि ग्रामीणों ने टीम के साथ मारपीट की। इस मामले में विद्युत अधिकारियों ने मुरसान कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

उपखंड अधिकारी (एसडीओ) गोपाल चतुर्वेदी का कहना है कि वह खुटीपुरी विद्युत उपकेंद्र के जेई मुकेश कुमार गौतम व संविदा कर्मी राजेंद्र सिंह, सोनवीर दीक्षित, बंटी सिंह, विनोद कुमार, मोहित कुमार, राजकुमार, देवेंद्र के साथ राजस्व वसूली व विद्युत चोरी रोको अभियान के लिए गांव करील मुरसान गए थे। आरोप है कि चेकिंग के दौरान मुकेश के घर के सामने योगेंद्र, पृथ्वी सिंह, करुआ, पवन, कलुआ, गुलेंद्र, अमित, होडल सिंह, जुगेंद्र, विजय, धर्मपाल, राजू व अन्य 20-25 अज्ञात लोगों ने एक साथ आकर विद्युत टीम का घेराव कर लिया और गाली-गलौज करने लगे।

विरोध करने पर इन लोगों ने लाठी-डंडों से मारपीट की है। आरोप है कि इन लोगों द्वारा सरकारी दस्तावेज को छिनाकर फाड़ दिया है। एसडीओ का कहना है कि ग्रामीणों ने कहा है कि अगर फिर से गांव में आए तो जान से मार दिए जाओगे। मारपीट में घायल कर्मचारियों का पुलिस के द्वारा डॉक्टरी परीक्षण कराया गया है। टीम के साथ मारपीट करने वाले 12 नामजद सहित अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।