April 20, 2024 7:07 am

फील्ड ऑफिसर की संदिग्ध मौत, पत्नी पहुंची तो परिजन बोले -‘बेटे की नहीं हुई थी शादी’

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में बैंक ऑफ बड़ौदा (BOI) जैतीपुर शाखा में तैनात फील्ड ऑफिसर हितेश कुमार (34) की संदिग्ध हालात में मौत हो गई. वहीं अब हितेश की मौत के बाद सोमवार को उनके परिवार वाले और उनकी कथित पत्नी माया आमने-सामने आ गए. परिवार वालों का कहना है कि यह हमारी बहू नहीं है. वहीं माया हितेश को अपना पति बता रही हैं. माया का कहना है कि वह पिछले दस सालों से हितेश के संपर्क में थी. हितेश ने उससे शादी करने के बाद उसे और उसकी नौ साल की बेटी को दिल्ली में रखा हुआ था. दरअसल, हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के निवासी हितेश कुमार यूपी के शाहजहांपुर जिले में बैंक ऑफ बड़ौदा की जैतीपुर शाखा में फील्ड ऑफिसर के पद पर कार्यरत थे.

वह नवंबर 2022 में देहरादून से ट्रांसफर होकर यहां आए थे. वह यहां किराए के मकान में रहते थे. वहीं रविवार की शाम को हितेश का शव संदिग्ध हालत में मकान में पड़ा मिला और काफी दूर तक खून बिखरा पड़ा था. सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. इसके हितेश की मौत की सूचना मिलने पर सोमवार को उसकी कथित पत्नी माया और परिवार के अन्य सदस्य शाहजहांपुर पहुंचे. यहा परिजन और हितेश की कथित पत्नी आमने सामने हुए तो परिजनों ने माया को अपनी बहू मानने से इंकार कर दिया. वहीं दूसरी तरफ अपनी नौ साल की बेटी के साथ आई माया हितेश को अपना पति बता रही हैं. दोनों के बीच नोकझोंक होने के बाद कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत किया.

परिजनों ने कहा- बेटे ने कभी नहीं किया शादी का जिक्र

दिल्ली निवासी माया देवी ने बताया कि उनके पहले पति का बीमारी से निधन हो गया था. इसके बाद हरिद्वार में उसकी मुलाकात हितेश से हुई. माया ने आगे कहा कि वह एक-दूसरे से प्रेम करने लगे और देहरादून में तैनाती के बाद भी हितेश उसके संपर्क में रहा. इसके बाद दोनों ने शादी भी कर ली और उनकी नौ साल की एक बेटी भी है. माया ने बताया कि हितेश शनिवार और रविवार को दिल्ली उनके घर आकर रहता था. हितेश ने उसे कभी भी परिजनों के सामने नहीं आने दिया. हितेश की मौत के बाद माया और उसकी बेटी की परवरिश को लेकर संकट खड़ा हो गया है.

वहीं हिमाचल प्रदेश से आई हितेश की मौसी गंगा देवी ने अपने भतीजे हितेश को अविवाहित बताया है. उन्होंने कहा कि हितेश ने शादी को लेकर परिजनों से कभी बात तक नहीं थी. उसकी मौत की सूचना पर पोस्टमार्टम हाउस पर आते समय उसकी पत्नी के बारे में पता चला. यदि माया के पास शादी से संबंधित कोई प्रमाण है तो वह उसे दिखाएं. तब हम उस महिला को अपने साथ ले जाएंगे.