January 27, 2023 12:30 pm

2023 मे इन तीन राशियों पर बनने जा रहा है विपरीत राजयोग, मिलेगा लाभ ही लाभ, जानिए क्या होता है विपरीत राजयोग?

नई दिल्ली: नए साल की शुरुआत अब कुछ ही दिनों में होने वाली है, वहीं नए साल को लेकर सभी लोग उत्सुक दिखाई दे रहे हैं. नए साल में ग्रह-नक्षत्रों की चाल में बदलाव होने वाला है. ऐसे में दिनांक 17 जनवरी 2023 को शनि कुंभ राशि में गोचर करने वाले हैं. इनके गोचर करने से शुभ विपरित राजयोग बनने जा रहा है, जो तीन राशियों के लिए बेहद खास माना जा रहा है. राजयोग के शुभ प्रभाव से तीन राशियों को सम्मान,तरक्की, उन्नति और वृद्धि के अवसर मिलते हैं. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि विपरीत राजयोग कैसे बनता है, इसके अलावा कौन सी तीन राशियों पर इसका शुभ असर देखने को मिलेगा.

क्या है विपरीत राजयोग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार विपरीत राजयोग सबसे शुभ माना जाता है. वहीं राजयोग तब बनता है, जब कुंडली में छठे, आठवें और बारहवें भाव के स्वामी आपस में मिलते हैं. विपरीत राजयोग तीन तरह के होते हैं- हर्ष योग, सरला योग और विमल योग. जब ये तीन विपरीत राजयोग बनता है, तब जातक के जीवन में सुख,समृद्धि,धन और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है

किन राशियों पर पड़ने वाला है विपरीत राजयोग

1.वृष या वृषभ राशि

दिनांक 17 जनवरी 2023 को शनि अपने राशि में परिवर्तन करने जा रहा हैं. इनके गोचर करने से इसका शुभ असर वृष राशि के जातकों पर पड़ेगा. विदेश यात्रा की संभावना है.आपकी आर्थिक स्थिति पहले की तुलना में ठीक रहेगा.

2.तुला राशि 

तुला राशि के जातकों के लिए ये विपरीत राजयोग पांचवे भाव में होने वाला है. वहीं पांचवा भाव व्यक्ति के जीवन में प्रेम और बच्चों को दर्शाता है. आपको करियर के मामले में सफलता मिलने वाली है. भौतिक सुख के नए अवसर मिलेंगे.

3.धनु राशि 

धनु राशि पर चल रही शनि की साढ़ेसाती का अंतिम समय नजदीक है. विपरीत राजयोग के बेहद खास फायदे मिलने वाले हैं. इसके अलावा आत्मविश्वास से भरे महसूस करेंगे. आपके करियर में ग्रोथ होगा. धन बढ़ोतरी होने की संभावना है.